WhatsApp से नई प्राइवेसी पॉलिसी वापस लेने को कहा–सरकार ने

देश

वॉट्सऐप अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर लगातार चर्चा में है।अब आईटी मंत्रालय ने वॉट्सऐप को अपनी नई निजता नीति वापस लेने का निर्देश दिया है।वॉट्सऐप की पॉलिसी को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार और वॉट्सऐप से जवाब मांगा था।मिल रही जानकारी के मुताबिक,सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने वॉट्सऐप को अपनी नई पॉलिसी को वापस लेने का आदेश दिया है।केंद्र सरकार ने कंपनी को जवाब देने के लिए 25 मई तक का समय दिया और कहा है कि अगर उसे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो वह आवश्यक कदम उठाएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि मंत्रालय की ओर से इस संबंध में 18 मई को एक पत्र भी भेजा गया है।आईटी मंत्रालय से मिली खबर के अनुसार, वॉट्सऐप का प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव गोपनीयता,डेटा सुरक्षा के मूल्यों को कमजोर करते हैं।भारतीय नागरिकों के अधिकारों को नुकसान पहुंचाते हैं। आप को बता दें कि वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी 15 मई से लागू हो गई है।

व्हाट्सएप ने इसपर कहा कि अगर यूज़र उसकी नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं।तो वह आपके अकाउंट को डिलीट नहीं करेगा लेकिन धीरे-धीरे कुछ फीचर्स को बंद कर देगा।यानी कि जो यूज़र्स नई पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं।तो कंपनी उन्हें Limited Functionality Mode में डाल देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page