सूर्य मंदिर के प्रांगण में संज्ञा परिवार का बैठक की गई

अरवल (कुर्था)

कुर्था–प्रखण्डान्तर्गत सूर्य मन्दिर के प्रांगण में संज्ञा परिवार का बैठक आयोजित की गई।जिस की अध्यक्षता आदरणीय प्रभाकर मिश्र ने किया।सभा अध्यक्ष महोदय के आदेश से सभा का संचालन शिक्षक चन्दन कुमार पाठक ने बखूबी से निभाया। संचालन करते हुए मंगलाचरण सूर्य स्तुति के साथ किया।इस बैठक में शामिल सभी विप्रवरों का परिचय प्राप्ति के बाद संज्ञा समिति और इसके कार्य और दायित्व की विस्तार से चर्चा की गयी।

संज्ञा समिति लगभग 40 वर्ष पुरानी संगठन है

इस बैठक में संगठन के विस्तार हेत्तु कुर्था प्रखंड कार्यकारिणी की गठन की गयी।इस में उपस्थित विप्रजनों में चुनाव कराया गया। जिसमें अध्यक्ष प्रभाकर मिश्र,सचिव जयराम मिश्र और कोषाध्यक्ष मनोज कुमार मिश्र का चयन किया गया।इस मौके पर जिला अध्यक्ष अनिल कुमार पाठक उर्फ सुदामा पाठक ने कहा कि संज्ञा समिति लगभग 40 वर्ष पुरानी संगठन है।जो किसी कारण वश सुसुप्ता अवस्था की ओर चला गया था।लेकिन आज युवाओं की सहभागिता के वजह से पुनः एक बार समिति जागृत हुआ है।

तन मन और धन तीनों तरह से कार्य करने का संकल्प लिया

यही कारण है कि रविवार को सूर्य मंदिर प्रांगण में हम संज्ञा समिति की बैठक कर कमिटी का चुनाव कर रहे हैं।जिस में प्रभाकर मिश्र को अध्यक्ष जयराम मिश्र को सचिव एवं मनोज मिश्र को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया।जिसे सर्वसम्मति से पास करते हुए लोगों को पद से अलंकृत किया गया है।सभी ने अपनी अपनी पद को स्वीकार करते हुए तन मन और धन तीनों तरह से कार्य करने का संकल्प लिया है।इस मौके पर गरिमामय उपस्थिति श्याम नन्दन मिश्र,उपेंद्र मिश्र बंशी, संयोजक सह समाजसेवी पंकज नारायण मिश्र,चंदन कुमार पाठक,संयोजक विनय पाठक,विष्णु कांत मिश्र,सुनील कुमार मिश्र,युगल किशोर पाठक,सोनू कुमार,अवधेश मिश्र एवं भारी संख्या में ब्राम्हण परिवार उपस्थित रहे।सभी उपस्थित सज्जनों के द्वारा अपनी अपनी विचारों से सभा अध्यक्ष को अवगत कराया गया।अंत मे शांति पाठ करते हुए धन्यवाद के साथ सभा का समापन किया गया।

संजय सोनार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page