भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होना एक काफी सम्मान की बात है–राहुल द्रविड़

खबर खेल जगत से

राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का नया हेड कोच बनाया गया है।द्रविड़ अब रवि शास्त्री की जगह इस पद पर काबिज होंगे। द्रविड़ के नाम की चर्चा पहले से भी थी और अब बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने उन्हें नियुक्त करने का सुझाव बीसीसीआई को दिया और उनके नाम का ऐलान कर दिया गया।

टीम का कोच बनने के बाद द्रविड़ ने अहम प्रतिक्रिया दी है

द्रविड़ ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होना एक काफी सम्मान की बात है और मैं वास्तव में इस भूमिका का इंतजार कर रहा हूं।रवी शास्त्री नेतृत्व में टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे उम्मीद है कि इसे आगे बढ़ाने के लिए मैं टीम के साथ काम करूंगा।

आगे द्रविड़ ने कहा कि NCA,U19 और भारत ए के सेटअप में अधिकांश लड़कों के साथ मिलकर काम करने के बाद मुझे पता है कि उनमें हर रोज सुधार करने का जुनून और इच्छा है। अगले दो वर्षों में कुछ प्रमुख मल्टी-टीम इवेंट हैं।मैं खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूँ।

उल्लेखनीय है कि रवि शास्त्री की कोचिंग में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी।ऐसा करने वाले वह पहले एशियाई कोच हैं।दो बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में ऐसा किया था।घर में भी भारतीय टीम ने कोई सीरीज नहीं गंवाई।टीम टॉप पर रही और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पहले संस्करण में फाइनल तक का सफर भी तय किया।

हालांकि द्रविड़ के अलावा कुछ अन्य पदों पर भी नियुक्तियां होनी है।इनमें बैटिंग,गेंदबाजी और फील्डिंग कोच होंगे।विक्रम राठौड़ ने फिर से बल्लेबाजी कोच पद के लिए आवेदन किया है। ऐसे में देखना होगा कि इन पदों के लिए किन नामों का ऐलान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page