बिहार रिमांड होम में ‘कोरोना बम’ फटने से एक साथ 38 बच्चे पॉजिटिव पाये गये

छपरा (सारण)

कोरोना को लेकर छपरा से बड़ी खबर आ रही है. छपरा के रिमांड में कोरोना बम फटा है. रिमांड होम में बंद 38 बच्चे एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. रिमांड होम संचालकों ने पहले तो मामले को दबाने की कोशिश की थी लेकिन जब हालात बेकाबू हो गये तो बच्चों का टेस्ट कराया गया. 38 बच्चों के एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद प्रशासन के हाथ पैर फूल गये हैं.

छपरा सिविल सर्जन ने बताया उन्हें खबर मिली कि रिमांड होम के 38 बच्चे कोरोना से संक्रमित हो गये हैं. खबर मिलने के तत्काल बाद मेडिकल टीम को रिमांड होम भेजा गया औऱ सारे संक्रमित बच्चों को छपरा सदर अस्पताल लाया गया है. सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज कराया जा रहा है. उन्हें दवा से लेकर इलाज की दूसरी सुविधायें उपलब्ध करायी जा रही हैं.

गौरतलब है कि रिमांड होम में 18 साल से कम उम्र के वैसे बच्चों को रखा जाता है जिन पर आपराधिक मुकदमा चल रहा होता है. सूत्रों के मुताबिक कई दिन पहले से ही कुछ बच्चों में कोरोना जैसे लक्षण पाये गये थे. लेकिन रिमांड होम संचालकों ने मामले को दबाने की कोशिश की. ऐसे में धीरे धीरे वहां रह रहे सारे बच्चों में कोरोना फैल गया. वैसे भी छपरा में कोरोना तेजी से फैल रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक सारण जिले में कोरोना के 1526 एक्टिव केसेज हैं. इस जिले में कोरोना से अब तक 65 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page