बिहार में 18 अप्रैल तक सभी स्कुल,काॅलेज और कोचिंग संस्थान किये गए बंद,शाम 07:00 बजे तक हि खुले रखने है सभी दुकानें…

पटना

बिहार में कोरोना कि लहर बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है।संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना में आज बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री सचिवालय में हुई उच्चस्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।बिहार में सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 18 अप्रैल तक बंद रहेंगे।बिहार में 30 अप्रैल का सभी दुकान और प्रतिष्ठान शाम 7:00 बजे तक है खुले रखने हैं।फिलहाल यह नियम होटल और रेस्टोरेंट पर अभी लागू नहीं किया गया है। होटल,ढाबे और रेस्टोरेंट में 25 प्रतिशत लोगों को दुरी बनाकर बैठने की अनुमति दी गई है।सरकारी और निजी दफ्तरों में 35 प्रतिशत लोग हि काम करने आयेंगे।इस दौरान कोविड -19 का बहुत संख्ती से पालन करना होगा।

महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन पर हमारे विशेष तरह से ध्यान रहेगी

इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस दरमियां मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करना बहुत ही अनिवार्य होगा।मिडिया के लोगों से बात चीत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक करो ना के टीकाकरण को लेकर एक विशेष अभियान चलाया जाएगा।नीतीश कुमार ने कहा कि करोना का वैक्सीनेशन का काम बहुत तेजी से बिहार में किया जा रहा है।जिले को अब यह निर्देश दिया गया है कि करोना वायरस की जांच में बहुत तेजी लाई जाए। रोजाना कम से कम एक लाख लोगों की कोरोना की जांच की जाए।बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यहां की सरकार हर स्तर पर मुस्तैद है।जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनके लिए भी अच्छा से काम किया जा रहा है।लोगों को जो सुविधा मिलना चाहिए वह दी जाएगी।महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन पर हमारे विशेष तरह से ध्यान रहेगी।आज एक ट्रेन से आए सभी यात्रियों की जांच की गई।जिस में से 17 यात्रि कोरोॅना एक्टिव निकल गये।धार्मिक स्थान श्रद्धालुओं के लिए भी बंद रखे जाएंगे।इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद,विकास आयुक्त आमिर सुबहानी,स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत एवं अन्य पदाधिकारीगण मौजूद थे।

करोना को लेकर सरकार के नए नियम इस प्रकार है

(1) सभी स्कूल,कॉलेज और कोचिंग संस्थान 18 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

(2) 30 अप्रैल तक सभी दुकान शाम 7:00 बजे तक फिर खुलेंगे।

(3) होटल,ढाबा और रेस्टोरेंट खुले रहेंगे।

(4) सभी सिनेमाघरों में 50 टिकट तक से बेचे जाएंगे।

(5) सभी पार्कों और बगीचा में मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

(6) सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे।

(7) सभी निजी और सरकारी कार्यालय में 33% लोगों कि उपस्थिति की अनुमति दी जाएगी।

(8) चार-पांच दिनो तक देखने के बाद फिर समीक्षा की जाएगी और आगे का फैसले लिए जाएंगे।

(9) राज्यपाल की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक भी बुलाई जाएगी।राज्यपाल से बात हो गई है।आठ से दस दिनों में यह बैठक की जाएगी।

(10) स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचीव ने कहां कि नौ लाख वैक्सिन प्राप्त हो चुका है।

(11) 11से 14 अप्रैल के विशेष अभियान के लिए। फिर से पत्र लिखा जा रहा है।

(12) महाराष्ट्र से आ रहे लोगों की करोना जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *