बिहार में सोमवार को एक स्कूल की दीवार गिर जाने से 6 लोगों की मौत हो गई

बिहार (खगड़िया)

बिहार के खगड़िया जिले के महेशखूंट थाना क्षेत्र में सोमवार को एक स्कूल की दीवार गिर जाने से 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं मलबे में 3 मजदूरों के दबे होने की आशंका है।इस घटना में 4 मजदूर बाल-बाल बच गए।बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को तत्काल 4-4 लाख रुपये जल्द से जल्द अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं।महेशखूंट के चंडीटोला गांव स्थित मध्य विद्यालय के पास पंचायत समिति की ओर से एक नाले का निर्माण कराया जा रहा था।नाले के निर्माण के दौरान जेसीबी से नाले के लिए खुदाई की जा रही थी।उसी शमय स्कूल की दीवार हड़बड़ा कर गिर गई।जिस में काम कर रहे मजदूर दब गए।

दिवाली गिरने से उसके तलवे के नीचे 3 और मजदूरों के दबे होने की आशंका देर शाम तक जताई गई है।गांव के लोगों ने बताया कि घटना के समय यहां एक दर्जन से अधिक मजदूर काम कर रहे थे।

इस हादसे में मरने वालों की पहचान

प्रमोद पासवान (40 वर्ष),ज्ञानदेव पासवान (25 वर्ष),शिवशंकर सिंह (30 वर्ष),ललित कुमार शर्मा (25 वर्ष), झुलन तांती (22 वर्ष) तथा छैला तांती (25 वर्ष) के तौर पर की गई हैं।

सरकारी नौकरी की मांग को लेकर एनएच 31 चैधा गांव के निकट जाम कर दिया

अन्य मजदूरों को निकालने को लेकर दो जेसीबी से मलबे को देर शाम तक हटाया जा रहा था।घटना के बाद आक्रोशित परिजनों व स्थानीय लोगों ने मृतक के आश्रितों को 25 लाख मुआवजा व सरकारी नौकरी की मांग को लेकर एनएच 31 चैधा गांव के निकट जाम कर दिया।हादसे की खबर मिलने के बाद खगड़िया के जिलाधिकारी और एसपी सहित कई अन्य अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।घटना के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी की स्थिति बनी हुई है।ग्रामीणों ने मरने वालों की संख्या में और वृद्धि होने की आशंका जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *