बिहार में लॉकडाउन की घोषणा होते ही,बाजार में अचानक उमड़ पड़ी भीड़

पटना

बिहार में लॉकडाउन की घोषणा होते ही बाजार में अचानक उमड़ पड़ी भिड़।शाम 4 बजे बाजार बंद होना था।ऐसे में बाजार में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।सबसे ज्यादा भीड़ आलमगंज,मारूफगंज,राजेंद्र नगर,मछुआ टोली इत्यादि इन इलाके में देखने को मिली।इस दौरान लोगों को न तो कोरोना होने का डर था और न ही सरकारी आदेशों की परवाह।बस उन्हें अपना जरूरी सामान लेने की चिता हो रही थी।इस भीड़ के कारण नियमों की धज्जियां उड़ती देखी गई। शारीरिक दूरी तो दूर की बात,लोग एक दूसरे से टकराते भी देखें गए।

ईद के कारण भी उमड़ी भीड़

सरकार ने 5 से 15 मई तक सम्पूर्ण लॉक डाउन की घोषणा कर दी है।ऐसे में सबसे ज्यादा चिता लोगों में ईद को लेकर दिखी।पाबंदी के कारण कपड़ों की दुकान बंद रहेगी।ऐसे में मुस्लिम समुदाय के अधिकांश लोग खरीदारी करते दिखे।

सुबह 7 बजे से लेकर 11 बजे तक ही दुकान खोलने की अनुमति है

राशन व फल दुकान में दिखी सबसे ज्यादा भीड़ लॉक डाउन की घोषणा के बाद बाजार में सबसे ज्यादा भीड़ फल दुकान व किराना दुकान में देखने को मिली।समान को लेकर सबसे ज्यादा खपत फलों की होती है।नए आदेश के अनुसार सुबह 7 बजे से लेकर 11 बजे तक ही दुकान खोलने की अनुमति है। जिस कारण लोग फलों की दुकान में ज्यादा दिखें।

कपड़ा,जूता-चप्पल व्यवसायी भी काफी मायूस देखें गए

दुकानदारों में दिखी मायूसी लॉक डाउन के कारण सबसे ज्यादा मायूसी कपड़ा दुकानदारों में दिखी।ईद को लेकर दुकानदारों ने आर्डर दे रखा था।अब दुकान बंद होने के कारण होने वाले नुकसान को लेकर कारोबारी ज्यादा चितित दिखे।इसी तरह जूता-चप्पल व्यवसायी भी काफी मायूस दिखें।

अब कैसे होगी शादी ?

बाजार में कई ऐसे लोग मिलें जिन्हें इस बात की चिता खाये जा रही थी कि शादी की तैयारी अब पूरी कैसे होगी।अब वाहनों के परिचालन पर रोक रहने के कारण बहुत सारे काम हो नहीं पाएंगे।टेंट हाउस भी बंद रहेगा।अब शादी में भी 50 लोग ही शामिल हो पाएंगे।सभी जगह कार्ड बंट चुका है,हो रही है सभी को चिंता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page