बिक्रम में ट्रामा सेंटर चालू करवाने को लेकर आमरण अनशन हुआ शुरु

पटना (बिक्रम)

रिपोर्टर-रत्नेश कुमार

पटना के बिक्रम विधानसभा क्षेत्र में 2001 में करोड़ों रुपए की लागत से बनाया गया ट्रामा सेंटर अभी भी उद्घाटन की बाट जोह रहा है। 20 साल के बाद भी यह ट्रामा सेंटर सुचारू रूप से चलने के काबिल नहीं है।पिछले कई सालों से बिक्रम, पालीगंज एवं अन्य स्थानीय लोग इस ट्रामा सेंटर को खुलवाने के लिए तमाम जद्दोजहद कर रहे हैं।लेकिन फिर भी सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।आप को बता दें कि यह ट्रामा सेंटर 2001 में तत्कालीन अटल बिहारी सरकार में मंत्री रहे व पाटलिपुत्र के सांसद डॉ सी पी ठाकुर के अथक प्रयास से खोला गया था।

लेकिन लगभग 2 दशक के बाद भी यह जनता के इलाज के लिए समर्पित नही हो पाया।अंततः वहां के स्थानीय लोगों के द्वारा आमरण अनशन शुरू कर दिया गया है।इस अनिश्चितकालिन अनशन की अगुआई दिपक कुमार कर रहे है।अनशन के पहले ही दिन आंदोलनकारियों में खूब जोश दिखा अनलोगो का कहना है कि जब तक सरकार ट्रामा सेंटर नहीं स्टार्ट करेगी तब तक अन्न त्याग कर यही बैठा जाएगा। आज मंच का संचालन रामानंद तिवारी के द्वारा किया जा रहा है।

इस मौके पर डॉक्टर श्यामनंदन शर्मा,मधु मंजरी,अरुण कुमार आजाद,पूर्व मुखिया कमलेश कुमार,अनिल कुमार,घनश्याम दास,सुबोध कुमार एवं ज्योत प्रकाश ने लोगों को संबोधित किया।इस के साथ ही सैकड़ो की संख्या में लोग इस अनशन में शामिल हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page