बहुत जल्द चालू किया जाएगा बिक्रम ट्रामा सेंटर—मनसुख मांडवीया (केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री)

पटना (बिक्रम)

बिक्रम विधानसभा की पूर्व प्रत्याशी,डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने बिक्रम विधानसभा के शिष्टमंडल के साथ “बिक्रम ट्रामा सेंटर” के पुनरुद्धार के सिलसिले में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री,मनसुख मांडवीया से की मुलाकात।

बताते चलें कि डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने कहा कि हमारे द्वारा माननीय मंत्री को ट्रामा सेंटर की वस्तुस्थिति से एक बार पुनः अवगत कराया गया।

इससे पहले दिनांक 03/09/2021 को कलम सत्याग्रह के द्वारा एकत्रित हस्ताक्षर को संलग्न कर इसके पुनरुद्धार के लिए उन्हें सौंपे गए था।

आज पुनः आवेदन पर फॉलोअप लिया गया। डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने आगे कहा कि उनके और बिक्रम के शिष्टमंडल द्वारा मंत्री से अनुरोध किया गया कि इस ट्रॉमा सेंटर को या तो मान्यता प्रदान की जाए या इसे AIIMS, पटना से जोड़ दिया जाए।

माननीय मंत्री जी ने डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी जी के साथ गए बिक्रम के शिष्टमंडल को आश्वस्त किया है कि वे बिहार के स्वास्थ्य मंत्री,मंगल पांडें से बातचीत करके इस दिशा में जल्दी ही उचित कार्यवाही करेंगे और पूर्ण प्रयास करेंगे कि यह जल्दी शुरू हो जाए।

साथ हीं उन्होंने क्योंकि यह आदरणीय और मार्गदर्शक,पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपाई जी का ड्रीम प्रोजेक्ट था।माननीय मंत्री ने कहा कि इस संदर्भ में विचार विमर्श करके यथोचित कारवाई करेंगे।मंत्री ने तत्पश्चात ट्रॉमा सेंटर के पुनरुद्धार के लिए सौंपे गए आवेदन को चिन्हित करके सबंधित अधिकारी को भेजा दिया है।मंत्री ने बिक्रम के शिष्टमंडल द्वारा स्वास्थ्य सुविधा के उन्नयन के लिए किए जा रहे निरंतरता प्रयास और अपने ट्रॉमा सेंटर के प्रति उत्साह और चाहत की सराहना की।डॉ० ममतमयी प्रियदर्शिनी के साथ शिष्टमंडल में बिक्रम प्रखंड से नवलेश शर्मा (ग्राम: बराह) तथा नौबतपुर प्रखंड से मृगेंद्र कुमार (ग्राम: चेसी) क्रमशः बिक्रम और नौबतपुर का प्रतिनिधत्व कर रहे थे।

डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने बिक्रम विधानसभा की तमाम जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि जनता द्वारा फरवरी 2021 से सितंबर 2021,यानी 7 महीने तक चलाए गए “कलम सत्याग्रह” ने हमारा बहुत हौसला बढ़ाया है और आपको आश्वस्त करती हूं कि आपके साथ मिलकर “बिक्रम ट्रॉमा सेंटर” को शुरू कराने तथा बिक्रम के विकास से जुड़े अन्य मुद्दों के लिए जितना और जिस स्तर पर मेहनत करनी होगी,वो करने के लिए कृत संकल्पित हैं।

रत्नेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page