फटाफट खबरें—(07/02/2021)

फटाफट खबरें—
(07/02/2021)

शाम देश और राज्यों से बड़ी खबरें….

1 उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने की वजह से कई घरों के बहने की आशंका।आसपास के इलाकों को खाली कराने की कवायद शुरू।खतरे को देखते हुए SDRF को अलर्ट किया गया।

2 उत्तराखंड — ग्लेशियर फटने से आई बाढ़,मुख्य सचिव ने जताई 100-150 लोगों के हताहत होने की आशंका

3 उत्तराखंड– चमोली में आपदा से ऋषि गंगा और तपोवन हाईड्रो प्रोजेक्ट पूरी तरह ध्वस्त,फंसे लोगे के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

4 चमोली में ग्लेशियर टूटा,असम दौरे के बीच पीएम मोदी ले रहे पल-पल की स्थिति का जायजा

5 मां गंगा का उद्गम स्थल उत्तराखंड इस समय आपदा का सामना कर रहा है।ग्लेशियर टूटने से वहां नदी का जलस्तर बढ़ गया है।मैं उत्तारखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भारत सरकार के गृह मंत्री से लगातार संपर्क में हूं–प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,हल्दिया में

6 टूलकिट खुलासे पर बोले पीएम मोदी-भारतीय चाय को बदनाम करने के लिए विदेश में रची गई साजिश

7 बंगाल के हल्दिया में बोले PM मोदी-‘भारत माता की जय’ के नारे से नाराज हो जाती हैं ‘दीदी’

8 केंद्र सरकार इस साल भी हजारों करोड़ रुपये पश्चिम बंगाल में नेशनल हाईवे बनाने में लगाने वाली है।पश्चिम बंगाल को पंजाब से जोड़ने वाला पूर्वी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर बहुत जल्दी बनकर तैयार होने वाला है — पीएम

9 दो दिशाओं में चल रहा किसान आंदोलन?चक्का जाम पर फैसले को लेकर टिकैत पर दर्शनपाल ने सवाल

10 टीकरी बॉर्डर पर किसान ने फांसी लगाकर दी जान,
सुसाइड नोट पर लिखा–सरकार दे रही तारीख पर तारीख

11 टीकों की सर्वाधिक खुराक देने वाले देशों की सूची में अब तीसरे नंबर पर है भारत

12 तीसरे दिन का खेल खत्म,फॉलोऑन का खतरा बरकरार,भारत अब भी इंग्लैंड से 321 रन पीछे

13 चाईबासा में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, मुठभेड़ में एक जवान को लगी गोली,घायल जवान को हेलीकॉप्टर से लाया गया रांची।

14 मोतिहारी–बोलेरो की ठोकर से बाइक सवार युवक घायल।इलाज के दौरान निजी अस्पताल में हुई मौत।मोतिहारी अरेराज रोड में बालगंगा के समीप हुई दुर्घटना।रघुनाथपुर का निवासी था युवक।

15 जोशीमठ में ‘जल प्रलय’, चमोली में पावर प्रोजेक्ट को भारी नुकसान।पौड़ी गढ़वाल पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा है,आम जनमानस को सूचित किया जाता है कि तपोवन रैणी क्षेत्र में ग्लेशियर आने के कारण ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट को काफी क्षति पहुंची है।जिस से नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है।जिस कारण अलकनंदा नदी किनारे रह रहे लोगों से अपील है।जल्दी से जल्दी सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं।

16 फिलीपींस के मिंडानाओ में आया तीव्र भूकंप,10 किलोमीटर के क्षेत्र में किया गया महसूस।फिलीपींस के मिंडानाओ में भारी तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया है।रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6 रही।जीएफजेड जर्मन रिसर्च सेंटर ऑफ जियोसाइंसेज ने रविवार को यह जानकारी दी।जीएफजेड ने बताया कि भूकंप 10 किलोमीटर के क्षेत्र में महसूस किया गया है।राहत की बात यहा रही कि इन झटकों से किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं है।

17 नेपाल से यूपी के बरेली जा रही 33 करोड़ की चरस हुई जप्त,बिहार पुलिस ने 3 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है।

18 मोतिहारी–बिहार में हाथरस जैसा कांड।नाबालिग की रेप के बाद की गई हत्या।जबरन शव को जलाया।इस मामले में लापरवाही बरतने के चलते एस ओ को किया गया सस्पेंड।

19 शिवहर–सोनौल सुल्तान हाई स्कूल के पास में एक सफेद रंग की कार हाईटेंशन पोल पर मारी टक्कर,पोल का हुआ पांच टुकड़ा,कार की उड़ी परखच्चे,बाल बाल बचे ड्राइवर।

20 अरवल में 60 लीटर शराब के साथ 4 को किया गया गिरफ्तार।

21 अरवल–करपी प्रखंड के ग्राम केयाल में सुरेश रविदास के खलिहान में आग लगने ने 200 बोझा धान जलकर हुआ लाख।

22 पटना–पालीगंज अनुमंडल अस्पताल में समय पर नहीं आते डॉक्टर,मरीजों को घंटों बैठकर करना पड़ता है उनके आने की इंतजार।

23 पटना–पटना के तेजतर्रार इंस्पेक्टर मो.कैंसर आलम ने संभाला बुद्धा कॉलोनी थाना की कमान।

24 बिहार विधानसभा भवन का आज सौ साल हुआ पुरा।

25 पटना–फतुहा पुलिस की शराब के बिरुध बड़ी कार्रवाई,60 देसी शराब की भठ्ठी को किया ध्वस्त।

26 पटना–कंकड़बाग थाना में कई वर्षों से जमे हैं सिपाही गिरजा नंद प्रसाद।तीन वर्षों से अधिक एक स्थान पर पदस्थ न रहने का है नियम। पुलिस मुख्यालय का ध्यान कंकड़बाग के सिपाही गिरजानंद प्रसाद पर क्यों नहीं गया।

27 पटना पुलिस ने ऋतुराज के परिवार पर कहर बरपाया, गुनाह कबूल करने तक पिता को पीटती रही पुलिस,पत्नी का भी आरोप उसके भी कपड़े उतार कर पिटे गए।

28 पटना पुलिस की अब थ्योरी कटघरे में,मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद रोडवेज की कहानी बताने वाले एसएसपी और इस खुलासे पर पीठ थपथपाना वाले डीजीपी मुख्यमंत्री आवास से चुपचाप निकलते बने।

29 समस्तीपुर –जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बलभद्रपुर खजूरी में धर्म नाथ ठाकुर के 37 वर्षीय पुत्र धनंजय कुमार ठाकुर ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया।

30 समस्तीपुर– जिले के मोहिउद्दीननगर प्रखंड क्षेत्र के कल्याणपुर बस्ती में भारत माता ग्राम संगठन की ओर से टांड़ा गांव में जीविका दीदियों के लिए एक दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

31 समस्तीपुर–जिले के पशुपालन विभाग के द्वारा संजीवनी कार्यक्रम के तहत पशुओं का इयर टैगिंग किया जा रहा है।वहीं मोहिउद्दीन नगर प्रखंड के पशु चिकित्सक डॉ० समीर आलम ने कहा कि अब तक निजी वैक्सीनेटरों के द्वारा 17736 पशुओं का इयर टैगिंग किया जा चुका है।जिले में बीस हजार पशुओं का इयर टैगिंग का लक्ष्य रखा गया है।

32 रांची–झा. प्रदेश मोमिन कॉन्फ्रेंस की कार्यकारिणी समिति की बैठक का इरबा मेदांता अस्पताल के विवर्स सभागार में आयोजन।

खबरें आस पास के….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page