फटाफट खबरें—-(06 फरवरी,2021 शनिवार)

फटाफट खबरें…..
(06 फरवरी,2021 शनिवार)

मुख्य समाचार——

कृषि मंत्री ने कहा-नए कृषि कानून किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्‍य में महत्‍वपूर्ण योगदान करेंगे।

संसद के दोनों सदन विपक्षी दलों के हंगामे के बीच सोमवार तक के लिए स्थगित।

रिजर्व बैंक ने वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान सकल घरेलू उत्पाद की दर साढे दस प्रतिशत रहने का अनुमान जताया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रक्षा और अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की प्रगति की प्रशंसा की।

देश में अब तक करीब 53 लाख लोगों को कोविड टीके लगाए गए,कोविड से स्वस्थ होने की दर बढकर 97.16% हुई।

🇮🇳 राष्ट्रीय

उद्योगों की मंजूरी और अनुमोदन के लिए एकल खिड़की प्रणाली स्थापित होगी।

विश्वस्तरीय जलमार्ग ढांचा बनाने के लिए दिशानिर्देश जारी।

आयुष मंत्रालय देश-विदेश में योगाभ्‍यास की स्‍वीकृति और आदत को बढ़ावा देने के लिए अनेक कदम उठा रहा है।

अमरीकी विदेश विभाग ने कृषि सुधारों की‍ दिशा में भारत के उपायों को स्‍वीकार किया–विदेश मंत्रालय।

निर्वाचन आयोग ने राज्‍यसभा की तीन सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की।

🌎अंतरराष्ट्रीय

मलेशिया और इंडोनेशिया के नेताओं द्वारा जकार्ता में म्यांमा की स्थिति पर कल दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के विदेश मंत्रियों से विशेष बैठक बुलाने के लिए कहा गया।

सरकार ने यू ट्यूब वीडियो में किये जा रहे इस दावे का खंडन किया है,कि राष्‍ट्रीय भर्ती एजेंसी ने बिना किसी परीक्षा के आठ लाख से अधिक पदों के लिए सीधी भर्ती की घोषणा की।

🏏खेल जगत

भारत के साथ चेन्नई क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैण्ड ने तीन विकेट पर 263 रन बनाए।

🇭🇰राज्य समाचार

जम्मू-कश्मीर में सेहत योजना के पहले 40 दिनों में 7 करोड़ रुपये से अधिक का कैशलेस उपचार।

नाना पटोले महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने।

उत्तर प्रदेश में स्कूल दस तारीख से खुलेंगे।

मध्य प्रदेश में धान की खरीद 20 फरवरी तक।

लातेहार

धरना पर बैठे विभिन्न राजनीतिक दल,किसान बिल के खिलाफ धरना प्रदर्शन, धरना में JMM,कांग्रेस समेत अन्य पार्टी शामिल, समाहरणालय गेट के समीप NH-75 को किया जाम।

बेगूसराय

कृषि बिल के विरोध में विपक्षी दलों ने किया जाम। राजद,वामदलों के कार्यकर्ताओं ने एन एच 31 जाम जाम से वाहनों की लगी लंबी कतार,कृषि बिल वापस लेने की कर रहे मांग।

लातेहार

दो दिवसीय बसंत महोत्सव 2021 का आज से होगा आगाज Art Exhibition के साथ संध्या संगीत कार्यक्रम का है।आयोजन आरंभ पिक्चर द्वारा नेतरहाट में आयोजित है महोत्सव राज्य व देश स्तरीय कालाकार समारोह में करेंगे शिरकत।

पटना

आज दिनांक 6 फरवरी (शनिवार) को जन अधिकार पार्टी (लो) किसानों के समर्थन में दोपहर 1 बजे दीदारगंज टोलप्लाजा,पटना में चक्का जाम किया।

खगड़िया

एक अज्ञात युवक का N..H के किनारे मिला लाश…. गले मे फंदा डालकर हत्या होने की पुलिस ने जाहिर किया आशंका…… पुलिस युवक के शिनाख्त में जुटी…. मुफ्फसिल थाना इलाके के रहीमपुर की घटना…

आरा

नाले में मिलाशव नगर थाना क्षेत्र के जेल रोड जेल के सामने वाली नाले में मिला शव,नाला सफाई के दौरान मिला शव पुलिस पहुंची मौके परकर रही है छानबीन।

पटना

7 फरवरी से दूध समेत सुधा के सभी उत्पाद महंगे हो जाएंगे।प्रति लीटर दूध की कीमत में औसतन 2 रुपए की वृद्धि की गई है।यह निर्णय कम्फेड की प्रोग्रामिंग कमेटी की बैठक में लिया गया है।इस के पहले सुधा दूध और अन्य उत्पादों की दरों में नवंबर,2019 में वृद्धि की गई थी।

पटना

इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या के मामले में फरार चल रहे तीनों आरोपियों रियाज,पवन और बौआ को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम ने पटना के आलमगंज,शास्त्रीनगर,पुनाईचक,रामकृष्णानगर,बहादुरपुर समेत कई इलाकों में छापेमारी की।पुलिस की टीम सीतामढ़ी,झारखंड भी गई हुई है।

गोपालगंज

अनियंत्रित तेज़ रफ़्तार ट्रक ने साईकल सवार छात्रा को कुचला।छात्रा की मौके पर हुई मौत।स्थानीय लोगो ने ट्रक को पकड़ा।चालक ट्रक छोड़ हुआ फरार।नगर थाना के बंजारी मोड़ के समीप की घटना।

लखीसराय

भारी मात्रा मे गांजा जब्त,पुलिस को देखते हीं तस्कर फरार,बड़हिया पुलिस की तहदिया गांव के समीप एनएच-80 पर कार्रवाई,लगभग 3 तीन करोड़ के कीमत की बताया जा रहा है गांजा,एसडीपीओ रंजन कुमार ने दी जानकारी।

पटना

किसान आंदोलन के समर्थन में बिहार में एक घंटा रहेगा चक्का जाम।बिहार में राष्ट्रीय जनता दल,कांग्रेस और वाम दल समर्थन कर रहा है। लेकिन इंटरमीडिएट एग्जाम को देखते हुए महागठबंधन के दलों ने दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम करने का निर्णय लिया गया है।

नालंदा

चर्चित दीपक हत्याकांड का फरार आरोपित सागर को पुलिस ने गोलापर गांव के समीप से दबोचा। 6 जनवरी को हत्या के बाद दीपनगर थाना इलाके में फेंका था शव।

पटना

पालीगंज पुलिस ने चावल व्यवसाई के 3 अपहरणकर्ता को किया गिरफ्तार,एक देशी कट्टा,दो जिंदा कारतूस किया बरामद, इसके साथ लूटी हुई 50 हजार नगदी भी हुई बरामद।

💰 अर्थ जगत

मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज-MCX में कल सोना स्‍टैंडर्ड के वायदा भाव 375 रुपये की बढ़त से 47 हजार 90 रुपये प्रति दस ग्राम के स्‍तर पर दर्ज हुए। चांदी भी 1180 रुपये की मजबूती से 68 हजार रुपये प्रति किलो ग्राम के स्‍तर पर दर्ज हुई।उधर,न्‍यूयॉर्क मर्केन्टाइल एक्‍सचेंज में सोना बढ़त से एक हजार आठ सौ सात डॉलर प्रति ओंस के स्‍तर पर रहा,जबकि चांदी 26 डॉलर 70 सेंट प्रति ओंस के स्‍तर पर दर्ज हुई।

रुपया 3 पैसे की बढ़त से 72 रुपये 93 पैसे प्रति डॉलर के स्तर पर दर्ज

☂️ मौसम

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में आज हल्‍का कोहरा छाया रह सकता है।तापमान 8℃ और 21℃ के बीच रहने के आसार हैं।

पटना

मौसम विभाग का अगले 48 घंटों के लिए अलर्ट जारी जिले में हल्की बारिश की संभावना के साथ-साथ ओलावृष्टि की भी संभावना।

खबरें आस पास के….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *