पूर्व मुखिया दारू बांट रहा था पुलिस ने उसके घर से शराब,हथियार और गोली बरामद किया

आरा

बिहार के भोजपुर जिले के शाहपुर प्रखंड के झौवा बेलवानीय पंचायत में शुक्रवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।स्थानीय पुलिस ने झौवा बेलवानीय पंचायत के निवर्तमान मुखिया हरेराम सिंह के घर में छापेमारी की गई।यह छापेमारी करीब 3 से 4 घंटे तक चली।इस दौरान 2 सेमी ऑटोमेटिक रायफल,2 पिस्टल, 7.62 एमएम की 98 गोली, 7.65 एमएम की तीन गोली, 30.6 एमएम की 56 गोली, 7.63 एमएम की 47 गोली और 30.06 एमएम का 23 खोखा बरामद किया गया।इस के अतिरिक्त 4 मोबाइल,6 चार्जर,एक बंडल चिन्दी और भारी मात्रा में देसी व विदेशी शराब बरामद की गई है।

पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन था अलर्ट

दरअसल,बिहार में पंचायत चुनाव हो रहा है। 12 दिसंबर को शाहपुर प्रखंड में 11वें चरण का मतदान होना है। जिस को लेकर प्रशासन चौकन्ना है।संदिग्ध प्रत्याशियों के ऊपर लगातार कार्रवाई की जा रही है।इसी क्रम में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि निवर्तमान मुखिया और मुखिया प्रत्याशी कमलावती देवी के पति के यहां शराबियों की महफिल सजने वाली है।साथ में शराब पार्टी भी हो रही है।ऐसे में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की।इस छापेमारी के बाद पूरे पंचायत में हड़कंप मचा हुआ है।

पांच लोगों को किया गया है गिरफ्तार

पुलिस ने मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार किए गए लोगों में पूर्व मुखिया के भाई संजय सिंह समेत अन्य पांच लोग शामिल हैं।संजय उत्तर प्रदेश में पुलिस में कार्यरत है।अन्य दो रिशु सिंह और मिट्ठू सिंह हरेराम सिंह के भतीजे हैं। गिरफ्तार अजीत कुमार पेशे से चालक है।जब कि पांचवा युवक अनिल यादव उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का रहने वाला है।

मामले की छानबिन कर रही पुलिस

भोजपुर एसपी विनय तिवारी के मुताबिक पंचायत चुनाव के दौरान पूर्व मुखिया हरेराम सिंह अपने घर पर शराब का कारोबार कर रहा था।वहीं,अपनी पत्नी की जीत सुनिश्चित करने के लिए घर में लोगों को डरा धमका कर वोट अपने पक्ष में करने के लिए नजदीकियों के साथ मीटिंग कर रहा था।इसकी सूचना पुलिस को मिली थी।इस सूचना के बाद जगदीशपुर डीएसपी श्याम किशोर रंजन के नेतृत्व में सात थानों की एक टीम बनाकर झौवा गांव स्थित मुखिया के घर में छापेमारी की गई।इस दौरान 204 जिंदा कारतूस के साथ 23 खाली खोखा और 10.95 लीटर शराब बरामद की गई. वहीं,पांच लोगों की गिरफ्तारी भी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page