पप्पू यादव के द्वारा जगह-जगह रेल चक्‍का जाम कर प्रदर्शन किया

पटना

जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्‍यव्‍यापी आंदोलन के तहत सोमवार को जगह-जगह रेल चक्‍का जाम कर प्रदर्शन किया।बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा,एमएसपी की गारंटी समेत अन्‍य मुद्दों को लेकर कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।
आंदोलन की अगुवाइ कर रहे पूर्व सांसद पप्‍पू यादव पटना सचिवालय हाल्‍ट पर भागलपुर जा रही ट्रेन के आगे खड़े हो गए।इस दौरान उन्‍होंने कोरोना को लेकर सरकार पर जम कर हमला बोला।कहा कि ये कोरोना रात में ही क्‍यों फैलता है।

सरकार पर जमकर साधा निशाना

ट्रेन रोकने के बाद पप्‍पू यादव व समर्थक उसके सामने खड़े हो गए।नारेबाजी करते हुए समर्थन ट्रेन के इंजन पर चढ़ गए।पुलिस ने इस दौरान उन्‍हें हटाने की कोशिश की लेकिन वे हट नहीं रहे थे।उन्‍होंने कहा कि जिस तरह से वार्ड सचिवों की नौकरी खत्‍म की जा रही है।किसानों की दुर्गति है। खाद के लिए पीटा जा रहा है।लालू यादव ने कहा था कि हमारे लाश पर बिहार बंटेगा।भाजपा के साथ मिलकर उन्‍होंने राज्‍य को बांट दिया।इसलिए अब आर-पार की लड़ाई होगी।दोनों भाई कभी जाति जनगणना का खेल करेंगे।विपक्ष बिहार का सब से बड़ा दुश्‍मन है।उसे न विशेष राज्‍य चाहिए न जातीय जनगणना।यह लड़ाई जन अधिकार पार्टी की है।

बिना पोस्‍टमार्टम नहींं मानेंगे कोरोना से मौत

जाप सुप्रीमो ने कहा कि कोरोना बकवास बात है। चुनाव और रैली में कोरोना नहीं है।दिन में कोरोना नहीं है।रात में कोरोना आ जाता है।कोरोना से मृतक का जब तक पोस्‍टमार्टम नहीं होता, उसे कोरोना से मौत नहीं मानेंगे।जांच का मानक क्‍यों बढ़ा दिया गया।पहले 28 से 24 अब 34 से 38 कर दिया गया।अब कोरोना होने पर ट्वीट करते हैं।एड्स होने पर क्‍या ये ट्वीट करेंगे।बुखार,खांसी,सर्दी की स्थिति में वे जांच की सलाह नहीं देंगे।जांच के लिए लोग एक लाख बार सोचें।

दीदारगंज हाल्‍ट पर रोक दिया ट्रेन

टना में दीदारगंज रेलवे हॉल्ट के समीप कुछ देर के लिए रेल का परिचालन रोक दिया।इस दौरान डाउन में पूर्वा एक्सप्रेस और अप में राजगीर-दानापुर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन कुछ देर के लिए बाधित हुआ।मांगों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन कर रहे जाप कार्यकर्ताओं में से किसी ने मास्क नहीं पहन रखा था।न ही शारीरिक दूरी का पालन किया था।रेलवे थाना पटना साहिब के अध्यक्ष योगेंद्र उपाध्याय ने बताया कि कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर रेलवे लाइन से हटाकर परिचालन सामान्य किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page