पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से जलकर 16 लोगों की मौत 33 हुए घायल…

चेन्नई (तमिलनाडु)

तमिलनाडु के विरुधुनगर में शुक्रवार दोपहर को एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई।इस भीषण आग से अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है।जबकि 33 घायल लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं।इस दुखद घटना में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की गई है।जबकि गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे दिए जाएंगे।वहीं मुख्यमंत्री ने भी मृतकों के परिजनों के लिए तीन लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है और गंभीर रूप से घायलों के लिए एक लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की गई है।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सहायता कोष के जरिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया

बताया जा रहा है कि विरुधुनगर स्थित इस फैक्ट्री में अचानक विस्फोट हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही फायर टेंडर मौके पर पहुंच गए हैं और आग को बुझाने का काम शुरू कर चुके हैं।इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है।
वहीं,हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सहायता कोष के जरिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है।घटना स्थल पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने विस्फोट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह हादसा उस वक्त हुआ, जब पटाखों को तैयार करने के लिए कुछ केमिकल्स को मिलाया जा रहा था। अग्निशमन सेवा कर्मियों के हवाले से शुरुआती खबर में विस्फोट में करीब 10 लोगों के घायल होने की बात कही गई है।

उम्मीद करता हूं कि जो घायल हुए हैं,वे जल्द ही स्वस्थ होंगे’

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट किया गया, ‘तमिलनाडु के विरुधनगर में पटाखा फैक्ट्री में आग लगना दुखद है।इस दुख की घड़ी में शोकाकुल परिवार के साथ मेरी सांत्वनाएं हैं।उम्मीद करता हूं कि जो घायल हुए हैं,वे जल्द ही स्वस्थ होंगे।’ पीएम ने जानकारी दी कि अथॉरिटीज घटना में प्रभावितों की मदद करने के लिए काम कर रही हैं।पीएमओ ने बताया, ‘PMNRF से तमिलनाडु के विरुधनगर में जान गंवाने वालों के करीबी परिजनों को 2-2 लाख रुपये के मुआवजे को स्वीकृति मिली है।गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।’ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घटना पर दुख जाहिर किया है।उन्होंने लिखा, ‘तमिलनाडु के विरुधुनगर की पटाखा फैक्ट्री में आग के पीड़ितों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।उन लोगों के बारे में सोचकर दिल दहल जाता है,जो अभी भी अंदर फंसे हुए हैं।मैं राज्य सरकार से तत्काल बचाव और राहत पहुंचाने की अपील करता हूं।’

खबरें आस पास के….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *