पटना में अब 255 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गए

पटना

पटना में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के साथ ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या भी तेजी से बढ़ी है।जिले में इन की संख्या बढ़ कर अब 255 हो गयी है।इस में सब से अधिक पटना सदर अनुमंडल में हैं।
यहां इनकी संख्या 151 है।साथ ही बाढ़ में 37, पालीगंज में 09,मसौढ़ी में 25,पटना सिटी में 08,दानापुर में 25 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गये हैं।

जिले में रविवार को 6,876 लोगों की कोरोना जांच की गयी थी।इस में 2,445 लोगों की आरटीपीसीआर से और 4,431 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच की गयी है।वहीं रविवार को जिले में मास्क नहीं पहनने वालों से 22,350 रुपये बतौर जुर्माना वसूला गया था।विभिन्न अनुमंडल के स्तर पर,थाना स्तर पर,नगर पर्षद,नगर निगम,ट्रैफिक पुलिस,डीटीओ कार्यालय आदि में मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना किया जा रहा है।

पटना सिटी में मिले 69 मरीज,881 सैंपलों की जांच

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल व श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में कोरोना सैंपल की हुई जांच में 69 संक्रमित मरीज मिले हैं।नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के माइक्राेबॉयोलॉजी विभाग में रविवार को 624 मरीजों के सैंपल की जांच में 45 संक्रमित मरीज मिले हैं।वहीं,श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में भी 257 मरीजों का सैंपल संग्रह कर जांच की गयी।इसमें 24 संक्रमित मरीज मिले।

संक्रमित 27 नये मरीज कि कि गई भर्ती और चार को भेजा गया घर

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित 27 नये मरीजों रविवार को भर्ती हुए।अस्पताल में 91 संक्रमित मरीजों का उपचार किया जा रहा है।जब कि 04 मरीज ठीक होने के बाद घर भेजे गये हैं।एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल में 4862 मरीज को भर्ती कर उपचार किया गया है।भर्ती मरीजों में दो आइसीयू में व 19 ऑक्सीजन पर हैं।

पटना सदर में 151 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गए हैं।

दानापुर में 25 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गए हैं।

पटना सिटी में 8 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गए हैं।

मसौढ़ी में 25 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गए हैं।

पालीगंज में 9 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गए हैं।

बाढ़ अनुमंडल में 37 माइक्राे कंटेनमेंट जाेन हैं।

आप को बता दें की पटना के इन सभी माइक्रो कंटेनमेंट जोन में कोरोना पॉजिटिव मरीज मौजूद हैं।इसलिए आप पटना में रहते हैं तो आप बिना मास्क लगाए घर से ना निकले।साथ ही साथ कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बनाये गए सभी नियमों का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *