पटना जिला में कल से शुरू होने जा रहा है नामांकन,दूसरे चरण का

पटना (पालीगंज)
रिपोर्टर रत्नेश कुमार

पंचायत चुनाव 2001 पटना जिले में दुसरे चरण में पंचायत चुनाव शुरू होने जा रहा है।इसकी प्रशासनिक तैयारी शुरू कर दी गई है और दुसरे चरण में पटना जिले में केवल एक प्रखंड पालीगंज में चुनाव होने जा रहा है।

6 सितंबर को प्रपत्र पांच में पंचायत चुनाव से समाधि सूचना का प्रशाशन करा दी जाएगी ताकि प्रत्यासी 7 सितंबर से अपना नामांकन शुरू कर सकें।पालीगंज प्रखंड मुख्यालय में नामांकन पत्र को लेने की व्यवस्था की गई है।निर्वाचन अधिकारी पालीगंज के प्रखंड विकास अधिकारी बनाए गए हैं।

सुबह 07:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक नामांकन पत्र किया जाएगा।प्रत्याशियों को स्वयं आकर नामांकन पत्र देना होगा। प्रशासन ने प्रपत्र में कहा कि आपने साथ केवल एक प्रस्ताव को लाएं।

निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में भीड़ ज्यादा नहीं लगाना है। ऐसा करने पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा।प्रत्याशियों से यह भी कहा गया है कि नामांकन पत्र दाखिल करते समय आवाज जुलूस साथ में नहीं लेकर निकलना है।क्योंकि अभी आचार सहित आकुल लगा हुआ है। अधिकारी के कक्ष से 100 मीटर दायरे में धारा 144 लगा रहेगा।इस परिधि में प्रत्याशियों द्वारा किसी प्रकार का आयोजन प्रतिबंधित रहेगा।

एक नजर पालीगंज प्रखंड पर
*कुल मतदाता केंद्र 335
*शायद मतदान केंद्र 24
*कूल मतदाताओं की संख्या 176122
*पुरुष मतदाता 88458
*महिला मतदाता 82657
*नामांकन शुरू 7 सितंबर 2001
*नामांकन पत्र की समीक्षा 13 सितंबर 2001
*नामांकन वापस 18 सितंबर
*प्रत्याशियों को चीनह् का आवंटन 18 सितंबर 2021
*मतदान की तिथि 29 सितंबर
*मतगणना की तिथि 1 और 2 अक्टूबर 2001

आप को बता दे कि पालीगंज जिला पार्षद प्रत्याशी दिव्या गुंजन अपना नामांकन 7 सितंबर को करने जा रही हैं।सरकार के द्वारा दिए गए सभी गाइडलाइंस का पालन करना है।ज्यादा भीड़ भाड़ नहीं करना है।सोर शराबा को भी धयान मे रखना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *