पटना जंक्‍शन के महावीर मंदिर वाले साइड में पोर्टिको से पहले यातायात की व्‍यवस्‍था में बदलाव किया गया

पटना

पटना जंक्‍शन पर आने-जाने वाले लोगों के लिए यह खबर जरूरी है।जंक्‍शन के महावीर मंदिर वाले साइड में पोर्टिको से पहले यातायात की व्‍यवस्‍था में बेहद जरूरी और अहम बदलाव किया गया है।


इस से रेल यात्रियों के साथ ही उन्‍हें छोड़ने और रिसीव करने के लिए स्‍टेशन आने वाले स्‍वजनों को भी सहूलियत होगी।अगर तय समय के अंदर आपके स्‍वजन स्‍टेशन परिसर में यात्री को उतार कर या लेकर चले जाते हैं।तो उन्‍हें कोई पार्किंग शुल्‍क भी नहीं देना होगा।दरअसल,पटना जंक्शन पर एक साथ तीन-चार ट्रेनों के आने पर पार्किंग परिसर जाम हो जाता है।खासकर सुबह व शाम को विशेष परेशानी होती है।

इस से रेल यात्रियों के साथ ही उन्‍हें छोड़ने और रिसीव करने के लिए स्‍टेशन आने वाले स्‍वजनों को भी सहूलियत होगी।अगर तय समय के अंदर आपके स्‍वजन स्‍टेशन परिसर में यात्री को उतार कर या लेकर चले जाते हैं,तो उन्‍हें कोई पार्किंग शुल्‍क भी नहीं देना होगा।दरअसल,पटना जंक्शन पर एक साथ तीन-चार ट्रेनों के आने पर पार्किंग परिसर जाम हो जाता है।खास कर सुबह व शाम को विशेष परेशानी होती है।

प्रवेश और निकास में वाहनों को नहीं लगेगा अधिक वक्‍त

तीन मिनट से अधिक समय तक रेलवे स्‍टेशन पार्किंग स्‍पेस या स्‍टेशन परिसर के रास्‍ते में ठहरने पर पार्किंग शुल्क लिया जाएगा।इस गोलंबर के बनने के बाद वाहनों के प्रवेश व निकास में अधिक समय नहीं लगेगा। जिन वाहनों को तीन मिनट से अधिक रहना है उन्हें सीधे पार्किंग में भेज दिया जाएगा। इस तरह जो भी गाड़‍ियां आएंगी वह गोलंबर से घूमकर सीधे बाहर निकल जाएंगी।इस से जाम नहीं लगेगा।आपको बता दें कि पटना जंक्‍शन पर ट्रेन पकड़ने के लिए दो तरफ से प्रवेश की व्‍यवस्‍था है।ज्‍यादातर यात्री महावीर मंदिर वाले छोर से ही ट्रेन पकड़ने पहुंचते हैं। इस के अलावा करबिगहिया छोर से भी यात्रियों का आना-जाना होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page