नवनिर्मित शिव मंदिर में शिव प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकाला गया शोभा यात्रा..

पटना (पालीगंज)


पालीगंज में शनिवार को ख़िरीमोड थाना क्षेत्र के दहिया गांव में नवनिर्मित शिव मंदिर में शिव प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकाला गया शोभा यात्रा।मिली जानकारी के अनुसार ख़िरीमोड थाना क्षेत्र के दहिया गांव में शिव मंदिर का नव निर्माण कराया गया है।जिस मे शिव प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शनिवार को शोभा यात्रा निकाला गया।इस दौरान 221 शिव भक्तों ने अपने सिर पर कलश लेकर दहिया गांव से निकला।

बिधि बिधान व मंत्रोचारण के साथ जलभरी कराया

इस मौके पर स्त्रियों की मंगलध्वनि के साथ सभी भक्तों ने कतारबद्ध होकर शांतिपूर्ण तरीके से दहिया से चलकर बसन्त बिगहा गांव होते हुए समदा गांव स्थित पुनपुन नदी घाट पर पहुंचे।जहां आचार्य सर्वानन्द शर्मा व ब्रजेश नन्दन मिश्रा ने पूरे बिधि बिधान व मंत्रोचारण के साथ जलभरी कराया।वहां से लौटकर पंडितों ने पूरे बिधि बिधान से हवन के साथ सुरुआत कराया।

रविवार को शिव प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रसाद का वितरण किया जाएगा

इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए दहिया गांव के ग्रामीण पंकज कुमार शर्मा ने बताया कि 25 अप्रैल अर्थात रविवार को शिव प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रसाद का वितरण किया जाएगा। आप को बता दें कि इस कार्यक्रम का आयोजन समस्त दहिया ग्राम वासियों की ओर से किया गया है।जिस मे जोगेन्द्र शर्मा , सियाराम शर्मा,गजेंद्र कुमार,कंचन कुमार,राम बिहारी शर्मा, बृजेश मिश्रा,सतीश शर्मा पंकज कुमार,सुधीर शर्मा,विकास कुमार,राहुल कुमार,उमेश शर्मा,अरुण यादव व मुन्ना शर्मा ने सक्रिय भूमिका निभा रहे है।

PANKAJ KUMAR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *