दोपहर तक की बड़ी ख़बरें…

➡दिल्ली – कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीट- पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर सैनिक, शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि, शहीदों के परिवारों को नमन, देश आपका ऋणी है.

➡दिल्ली – टूलकिट मामले में पहली गिरफ्तारी, बैंगलुरु से दिशा रवि को गिरफ्तार किया, दिल्ली पुलिस ने दिशा रवि को गिरफ्तार किया.

➡दिल्ली – प्रियंका गांधी की कल बिजनौर जाएंगी, किसान पंचायत में शामिल होंगे प्रियंका, किसानों को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी, कल 12 बजे किसान को संबोधित करेंगी.

➡दिल्ली – प्रियंका गांधी ने शहीदों को किया नमन, पुलवामा हमले में शहीद सैनिकों को नमन, देश आपका,आपके परिवारों का ऋणी रहेगा, जय हिन्द, जय भारत- प्रियंका गांधी.

➡लखनऊ – दिव्यांग छात्र से शारीरिक शोषण का मामला, प्रशासन ने आरोपी तीनो छात्रों पर की कार्रवाई, हॉस्टल से किया गया तीनों को निष्कासित, रैगिंग के बाद छात्र का हुआ शारीरिक शोषण, पीड़ित छात्र को विवि प्रशासन से नहीं मिली मदद, छात्र ने पारा थाने में पुलिस से की थी शिकायत, डॉ शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय का मामला.

➡लखनऊ – ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट मामले में पहली गिरफ्तारी, बेंगलुरु से पुलिस ने क्लाइमेट एक्टिविस्ट को पकड़ा, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की गिरफ्तारी, साइबर यूनिट ने बेंगलुरु से दिशा रवि को गिरफ्तार किया, फ्राइडे फॉर फ्यूचर कैंपेन की फाउंडरों है दिशा रवि, 4 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया था, क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ने ट्वीट किया था, ग्रेटा थनबर्ग ने एक टूलकिट को ट्वीट किया था, सरकार को घेरने की साजिश का खुलासा किया था.

➡लखनऊ – वैलेंटाइन डे को लेकर लखनऊ पुलिस हुई अलर्ट, जगह जगह पुलिस कर्मियों को किया गया तैनात, राजधानी के पार्को में पुलिसकर्मी किए गए तैनात, पार्को के बाहर पिंक मोबाइल वैन की भी तैनात, महिला पुलिस कर्मियों को भी किया गया तैनात, वैलेंटाइन पर लोगो की सुरक्षा में तैनात हुई खाकी, विरोध के चलते कई पार्को में पसरा है सन्नाटा.

➡आजमगढ़ – मैजिक में टक्कर मारते हुए पलटा ट्रेलर, भीषण हादसे में 4 की मौत, 6 घायल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, जीयनपुर कोतवाली के केशवपुर के पास हादसा.

➡उन्नाव – मकान के बंटवारे में युवक की हत्या, 3 सगे भाइयों में जमकर चले लाठी-डंडे, सिर पर हमला कर एक भाई की हत्या, अन्य दोनों भाई परिवार सहित घर से फरार, बांगरमऊ क्षेत्र के हरियावर गांव का मामला.

➡मुरादाबाद – गुंडों ने दिनदहाड़े होमगार्ड के बेटे को पीटा, युवक को बेरहम से लात-घूसे, बेल्ट से पीटा, गुंडों की गुंडई सीसीटीवी में हुई कैद, युवक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, मझोला के हर्बल पार्क गेट का मामला.

➡कानपुर देहात – किशोरी की दीवार के नीचे दबकर मौत, घर बाहर खेल रही किशोरी पर गिरी दीवार, सूचना के बाद भी नहीं पंहुचे अधिकारी, परिजन शव रखकर अधिकारियों का कर रहे इंतजार, कोतवाली भोगनीपुर क्षेत्र के गांव वीरोहा का मामला.

➡वाराणसी – यात्री उतारते समय बस में ट्रक ने मारी टक्कर, ट्रक की टक्कर से यात्रियों से भरी बस पलटी, घायलों को भेजा गया ट्रामा सेंटर, बिहार के सासाराम से आ रही थी बस, बस में सवार थे करीब 25 यात्री, लंका थाने के विश्वसुंदरी पुल का मामला.

➡- घर के बाहर खेल रही बच्ची बोरवेल में गिरी, ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर बच्ची को सकुशल निकाला, सिसोलर थाना क्षेत्र का मामला.

➡लखीमपुर खीरी – स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं में भ्रष्टाचार, प्रसूताओं के भोजन में कोई गुणवत्ता नहीं, विधानमंडल टीम ने जताई नाराजगी, भोजन की गुणवत्ता देख नाराजगी जताई ,आशाओं को ट्रेनिंग में खराब भोजन दिया गया, दो दर्जन आशाएं भोजन खाकर बीमार पड़ी, कमीशनखोरी के चलते भोजन की गुणवत्ता बिगड़ी, भोजन की गुणवत्ता को लेकर अधिकारी उदासीन.

➡मथुरा – ऑनलाइन गिरिराज शिला बेचने का मामला, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, मथुरा पुलिस ने चेन्नई से की गिरफ्तार, इंडिया मार्ट पर वायरल हुई थी फोटो, गिरिराज शिला बेचने का फोटो हुआ था वायरल, ब्रज के साधु संतों ने जमकर किया था विरोध.

➡बिजनौर – शरारती तत्वों ने गणेश जी की मूर्ति खंडित की, ग्रामीण और पुलिस मंदिर की और दौड़ी, ग्रामीणों में मूर्ति खण्डित को लेकर भारी गुस्सा, ग्रामीणों ने थाने में दी तहरीर, थाना नगीना के भोगली इलाके का मामला.

➡गाजियाबाद – IPS अफसर और विधायक में नोकझोंक, बीजेपी विधायक को एसपी ने सुनाई खरी-खोटी, यहां तुम माहौल मत बिगाड़ो-IPS, मुझे अब आपसे बात ही नहीं करनी है-विधायक, IPS-विधायक में नोकझोंक का वीडियो वायरल, गोवंश के अवशेष मिलने पर पहुंचे थे विधायक.

➡लखीमपुर खीरी – संपत्ति के विवाद में दादी की हत्या, एक हफ्ते पहले पोते ने किया था हमला, इलाज दौरान दादी की अस्पताल में मौत, आरोपी पोता पुलिस गिरफ्त से दूर , हैदराबाद के भरतपुर का मामला.

➡लखीमपुर खीरी – मजदूर की करंट लगने से हुई मौत, 11 हजार लाइन की चपेट में आने से हादसा, सिंगाही थाना क्षेत्र का मामला.

➡लखीमपुर खीरी – दुधवा में बाघ सुरक्षा के दावे हवा हवाई, शिकारियों से बाघ की खाल बरामद की गई, मामले में SSB ने दो शिकारी गिरफ्तार किए, बाघ खाल बरामद किए जाने से मचा हड़कंप, 2 हफ्ते पहले बाघ का शिकार किया गया था, दुधवा के बेलरायां रेंज में हुआ था शिकार.

➡लखीमपुर खीरी – इलाके में लगातार बढ़ रही चोरी की वारदात, मैगलगंज के चपरतला में दुकान में चोरी, बिल्डिंग मटेरियल और कैश किए पार, छत के ऊपर से टीन शेड तोड़कर घुसे चोर.

➡अलीगढ़ – बीजेपी विधायक दलवीर सिंह की तबियत बिगड़ी, इलाज के लिए गाजियाबाद लेकर निकले परिजन, विधायक को दिल का दौरा पड़ने की बताई जा रही बात, अलीगढ़ की बरौली से BJP विधायक हैं दलवीर सिंह.

➡ललितपुर – कुएं की खुदाई के दौरान हुआ भीषण हादसा, मशीन सहित तीन मजदूर कुएं में गिरे थे, कुएं में गिरकर एक मजदूर की हुई मौत, दो मजदूर गंभीर हालत में झांसी मेडिकल रेफर, तालबेहट क्षेत्र खांदी के करीला गांव का मामला.

➡मुरादाबाद – युवती का संदिग्ध हालत में मिला शव, रेप-हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका, युवती के शव की नहीं हुई शिनाख्त, पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची, मझोला क्षेत्र के लाकड़ी फाजलपुर का मामला.

➡लखनऊ – अजीत सिंह की हत्या का मामला, रिमांड के दौरान पूछताछ में खुलासा, मुख्य शूटर गिरधारी ने किया खुलासा, जेल में बंद कुण्टू सिंह ने कराई हत्या-शूटर, पुलिस की पूछताछ में गिरधारी ने किया खुलासा, विभूतिखंड इलाके में हुई थी अजीत सिंह की हत्या.

➡प्रतापगढ़ – पुलिस चौकी के बगल दुकान में चोरी, शराब ठेके से कैश समेत लाखों की चोरी, लोहे की जाली तोड़कर दुकान में घुसे चोर, पुलिस को चोरी की नहीं लगी भनक, दुकान के सामने मिले हाथ-पैर के निशान, नगर कोतवाली के भंगवा चौकी का मामला.

➡सोनभद्र – नवजात शिशु का मिला शव, पुलिया के नीचे कूड़े के ढेर में मिला शव, म्योरपुर थाना क्षेत्र के पतेरीटोला का मामला.

➡एटा – मंदिर में कब्जे को लेकर आत्मदाह की चेतावनी, साधु-संतों ने दी आत्मदाह की चेतावनी, 11 बजे DM आवास पर आत्मदाह की चेतावनी, लोधेश्वर महाराज मंदिर पर दबंगों का कब्जा, साधु-संतों ने किया था एक दिन का अनशन, अधिकारियों के समझाने पर माने थे साधु-संत, निधौली थाने के हसनपुर ककराला का मामला.

➡वाराणसी – महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, महंगाई को लेकर कांग्रेस का सम्मान समारोह, खाद्य सामग्री, गैस सिलेंडर का किया सम्मान, डीजल-पेट्रोल का ठेले पर रखकर किया सम्मान, सरकार के नीतियों पर जताया आक्रोश.

➡महोबा – अधिवक्ता मुकेश पाठक की मौत का मामला, विधि विज्ञान प्रयोगशाला टीम पहुंची महोबा, घटना स्थल पर पहुंच हर जांच करेगी टीम, प्रसपा प्रदेश महामंत्री पर रुपए लेने का आरोप, परिजनों ने छत्रपाल यादव पर लगाया आरोप, प्रसपा नेता पर 60 लाख लेने का आरोप लगा है, फर्जी चेक से डरा धमकाकर पैसे लेने का आरोप, दबाव बनाकर मुकदमा वापस लेने को भी कहा, शहर कोतवाली के समदनगर मुहल्ले की घटना.

➡अमेठी – लापता डॉक्टर की हत्या का खुलासा, पुलिस ने 2 आरोपियों को अरेस्ट किया, डॉक्टर को गड्ढे में डालकर लगाई थी आग, गड्ढे के ऊपर चबूतरा बनाकर पेड़ लगाया था, आरोपियों की निशानदेही पर शव बरामद हुआ, जामो और जगदीशपुर पुलिस ने किया खुलासा.

➡गोंडा – स्कूली बच्चों से कराई गई बाल मजदूरी, मजदूरी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, वीडियो में बोझ उठाते दिख रहे छोटे बच्चे, शिक्षा विभाग करा रहा बच्चों से मजदूरी, ट्रक से भारी सामानों का बोझ उठा रहें बच्चे, खंड शिक्षा अधिकारी बने रहे मूकदर्शक, 3 दिन पहले इसी स्कूल में बच्चों से कटवाए पेड़, अब बच्चों की मजदूरी का वीडियो वायरल, बीआरसी बेलसर के चांदपुर स्कूल का मामला.

➡चित्रकूट – सफाईकर्मी की हार्ट अटैक से मौत, बैंक का लोन नहीं भरा पाया सफाईकर्मी, बैंक लोन भरने का लगातार बना रहा था दबाव, ग्राम पंचायत सोहेल में तैनात था छेदीलाल, रैपुरा थाना क्षेत्र के खोर गांव का मामला.

➡कानपुर – शराब के पैसे न देने पर पत्नी की पिटाई, नशे में धुत पति ने हत्या का किया प्रयास, गला दबाकर पत्नी की हत्या का प्रयास, शराबी पति की करतूत का वीडियो वायरल, नौबस्ता थाने के भूरेपुरवा गांव का मामला.

➡कानपुर – जूही थाना पुलिस का जुआरियों से गठजोड़, फड़ पर छापे के पहले सायरन बजाती है पुलिस, छापे की सूचना देने की सायरन बजाती है पुलिस, पुलिस की करतूत का वीडियो हो रहा वायरल, जुआरियों को भागने का वीडियो वायरल.

➡बलिया – अवैध शराब के खिलाफ SP ने खोला मोर्चा, तस्करी करने वाले की सूचना लिए नंबर जारी, सूचना देने वाले की रखी जाएगी गोपनीयता.

➡हाथरस – तेज रफ्तार डम्फर ने कार में मारी टक्कर, कार सवार एक व्यक्ति की मौके पर मौत, एक महिला सहित दो लोग हुए घायल, सादाबाद क्षेत्र के मथुरा रोड की घटना.

➡एटा – पेड़ से लटका मिला युवक का शव, हत्या कर पेड़ से शव लटकाने की आशंका, परिजनों ने नामजद हत्य का केस दर्ज कराया, घर से खेत पर काम करने गया था युवक, अलीगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡हरदोई – बावन रोड पर लगा भारी जाम, पाइप लाइन कार्य की वजह से लगा जाम, फर्रुखाबाद जाने वाले मार्ग पर भारी जाम, अव्यवस्थाओं के चलते लग रहा भारी जाम, शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡जालौन – खुलेआम बाजार में तमंचे के साथ युवक, तमंचा लहराकर युवकों ने फैलाई दहशत, गुंडे युवक को स्थानीय लोगो ने पकड़ा, अन्य साथी मौके से भागने में सफल, लोगो ने युवक को पकड़कर जमकर पीटा, पुलिस ने युवक को तमंचा समेत कब्जे में लिया, कोंच कोतवाली के नगर कोच का मामला.

➡अलीगढ़ – युवक का शव मिलने से सनसनी, सरकारी कोल्ड स्टोर के खंडहर में मिला शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना खैर इलाके के नायल की घटना.

➡गोरखपुर – नवागत ADG ने दिया स्वच्छता का संदेश, जल शक्ति मिशन, नारी शक्ति का अभियान, स्वच्छ भारत का भी चलाया अभियान, IG और जिले के अधिकारियों ने दिया श्रमदान , महिला/पुरुष रिक्रूटर्स के साथ चलाया अभियान, रामगढ़ ताल के नौकायान के किनारे सफाई की, 3 किलोमीटर तक की गई साफ-सफाई.

➡कानपुर – CM का आदेश नहीं मानते पशु चिकित्सा अफसर, गोवंश की मौत पर भड़के बजरंग दल कार्यकर्ता, पनकी गौशाला में गोवंश की मौत पर भड़के कार्यकर्ता, नगर निगम की घोर लापरवाही से गोवंश की दुर्गति, कमिश्नर ने नगर आयुक्त,सीडीओ से मांगी जांच रिपोर्ट.

➡मुरादाबाद – पत्रकार समेत दो लोगों के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत, विद्युत विभाग के SDO राजवीर सिंह ने की शिकायत, सरकारी कार्य में बाधा डालने, हमला करने की शिकायत, पुलिस ने SDO की शिकायत पर मामला दर्ज किया, मुरादाबाद के थाना गलशहीद क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर – पनकी गौशाला का बजरंग दल ने किया घेराव, सैकड़ो कार्यकर्ता पहुंचे पनकी अस्थाई गौशाला, गौशाला में आए दिन होती मवेशियों की मौत, गौरक्षा के पदाधिकारियों ने लापरवाही का आरोप, सूचना पर पहुंची पनकी थाने की पुलिस फोर्स, गौशाला में बजरंगदल कार्यकर्ताओं का हंगामा, पनकी की अस्थाई गौशाला का मामला.

➡मेरठ – घर का ताला तोड़कर हजारो की चोरी, 26000 की नगदी, जेवरात ले उड़े चोर, पड़ोस में रिश्तेदारी में मिलने गई थी महिला, थाना किठौर के शाहजहांपुर की घटना.

➡बदायूं – वाहन की टक्कर से युवक की मौत, पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, जरीफनगर के उस्मानपुर गांव की घटना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page