दवंग पैक्स अध्यक्ष ने धान खरीद के बाद किसानों को दिखाया ठेंगा..

पटना (दुल्हिन बाजार)

गरीब किसान चिलचिलाती धूप,बारीश कड़ाके की ठंड में भी अपनी कड़ी मेहनत और खून पसीने से सींचकर फसल उगाते हैं।अपना उपजाया हुआ अनाज बेंचकर वो अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं।लेकिन उनका ये अनाज कोई खरीदकर पैसे देने की जगह जब दवंगई दिखाये तो महसूस कीजिये कि उन किसानों पे क्या बीतेगा.? जी हाँ,यह मामला पटना जिले के दुल्हिन बाजार प्रखंड अंतर्गत आनेवाला सीही पंचायत का है। जहां पंचायत के पैक्स अध्यक्ष प्रियव्रत नारायण सिंह के दवंगई भरे अंदाज और करनी के आगे किसान मजबूर हो चुके हैं।

केवल झूठी आश्वासन दिया जा रहा है

आपको बतादें की सीही पंचायत की किसानों ने लगभग डेढ़ माह पहले पैक्स अध्यक्ष प्रियव्रत नारायण सिंह के कहने पर सभी किसानों ने पैक्स गोदाम एवं मील में अपना-अपना धान दे दिए हैं और अब धान अधिप्राप्ति के डेढ़ माह बाद भी किसानों को पैक्स अध्यक्ष प्रियव्रत नारायण सिंह के द्वारा किसानों को पैसे मिलने की जगह केवल झूठी आश्वासन दिया जा रहा है।

पटना में जाकर अपने-अपने पैसे के लिए गुहार लगाया


जब किसान की सब्र टूटा तो किसानों ने पैक्स अध्यक्ष के पास पहुंचकर धान के बदले पैसा मांगने लगे।जिस पर पैक्स अध्यक्ष आग बबूला हो गए और दवंगई अंदाज में बोले की सरकार पैसा नहीं दे रही।अपने-अपने धान वापस ले जाओ।लेकिन पैक्स अध्यक्ष की ये बेतुकी बातें किसानों के गले नहीं उतरी। यह बात सुनकर सारे किसान चकित हो गए।फिर किसानों में अंदर ही अंदर आक्रोश भड़क उठा।सभी किसान एक जुट होकर जिला आपूर्ति पदाधिकारी कार्यालय,पटना में जाकर अपने-अपने पैसे के लिए गुहार लगाया।सूत्रों सेे प्राप्त सूचना के मुताबिक शाम के 5:00 बजे तक किसानों की मुलाकात जिला आपूर्ति पदाधिकारी से नहीं हो पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page