एक नौजवान का नहर में डूबने से हुआ मौत

बिक्रम ( रानी तालाब )

बिक्रम प्रखंड के रानी तालाब थाना क्षेत्र के ग्राम हैबसपुर (मुसहरी) के एक युवक सुखा लकड़ी चुनने रानी तलाव नहर के पास गया था।लकड़ी चुनकर घर वापस लौटने के क्रम में सोन कैनाल नहर के सड़क से लौटने के दरमियान उसका पैर चिकनी मिट्टी पर फिसल गया।वह बड़ी नहर में गिर गया,नहर में अधिक पानी होने के कारण वह डुब गया और मौत हो गया।

लड़का का नाम अमरजीत है।उम्र लगभग 35 वर्ष पिता का नाम स्वर्गीय सरजू माझी था।अपने पीछे हरा भरा परिवार छोड़कर चला गया।पत्नी,एक बेटी,दो भाई,एक बहन,चाचा और चाची है।

गांव वालों को यह सूचना रानी तलाव लॉक पर से किसी व्यक्ति के द्वारा मोबाइल से दिया गया।गांव के और उसके परिवार के लोग रोते बिलखते ग्राम काब होते हुए लोग घटना स्थल पर पहुंचे।गांव के लोग और थाना के चौकीदार (तेतर मोची) के द्वारा डेड बॉडी को सोन कैनाल नहर से बाहर सड़क पर निकाला गया।उसके बाद परिजन एक सवारी गाड़ी टेंपो पर लादकर अपने गांव लेकर चले आए।डेड बॉडी गांव में आते ही मातम में बदल गया।सभी लोग रोते और बिलखते रहे।इसके बाद इसकी सूचना पंचायत के मुखिया को दिया गया।गांव वाले और मुखिया ने रानी तलाव थाना अध्यक्ष को इस घटना की जानकारी दि।

रानी तलाव थाना अध्यक्ष सतीश कुमार सिंह

सूचना मिलते ही रानी तलाव थाना अध्यक्ष सतीश कुमार सिंह अपने दल बल के साथ हैबसपुर (मुसहरी) गांव में पहुंचे।गांव और परिवार के लोगों से इस घटना की पूरी जानकारी लिया। रानी तलाव थाना अध्यक्ष ने परिवार और गांव के लोगों से पूछा की डेड बॉडी को क्यों लेकर भागा आये।मौत हो जाने के बाद यह पुलिस केस बन गया है।बॉडी को वहीं रहने देते करवाई के बाद पोस्टमार्टम कर डेड बॉडी परिवार के सदस्य को दे दिया जाता।

अमरजीत की चाची ने यह बताया कि वे लोग घबरा गए थे कि कहीं पुलिस उन पर ही ना उल्टा करवाई कर दे कि घर के सदस्यों ने ही इसे मारकर पानी में डाल दिया है।रानी तलाव थाना अध्यक्ष सतीश कुमार सिंह परिवार के सदस्य से बात चित करते हुए यह कहा कि फसने और फसाने की यहां बात नहीं है जो भी सच्चाई है वह बात सामने आ गई है।मुझे अब आगे की करवाई करने में आप लोग मेरी सहयोग करें।परिवार के सदस्य को उन्होंने समझाया कि इस डेड बॉडी को थाने में ले जाने दिजीए।कागजी कार्रवाई के बाद इस डेड बॉडी का पोस्टमार्टम के लिए पटना भेजना होगा।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाने के बाद ही सरकार के तरफ से कुछ सहयोग राशि मिल पायेगा।

काफी समझाने बुझाने के बाद गांव और परिवार के लोग राजी हुए।कागजी कार्रवाई के लिए डेड बॉडी को रानी तलाव थाना में भेजा गया।आपको बताते चलें कि उसके बाद थाना अध्यक्ष ने घटनास्थल पर भी जाकर कुछ जानकारी इकट्ठा किए।यह घटना रविवार शाम 3:40 के आसपास का बताया जा रहा है।यह घटना राज फैमिली रेस्टोरेंट एंड फूड कॉर्नर के आसपास नहर रोड़ पर हुआ है।

NIRAJ KUMAR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page