उपाधीक्षक (जेलर) रामविलास दास समेत दो कक्षपालों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है

नवादा

बड़ी खबर नवादा जिला से नवादा मंडल कारा में प्रशासन की तलाशी के दौरान मोबाइल व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामदगी में बड़ी कार्रवाई हुई है।उपाधीक्षक (जेलर) रामविलास दास समेत दो कक्षपालों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।इससे संबंधित आदेश कारा महानिरीक्षक द्वारा जारी किया गया है।आप को बता दें कि 03 मार्च की सुबह मंडल कारा में जिला प्रशासन द्वारा छापेमारी की गई थी।

स्पष्टीकरण की मांग की गयी थी

इस दौरान वार्ड 07,12,13व 18 से कुल 09 मोबाइल,एक हेडफोन, बैट्री, ताश के पत्ते आदि बरामद हुआ था। बरामदगी के बावत थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।साथ ही जिला प्रशासन द्वारा कारा विभाग को रिपोर्ट भेजी गई थी।जिसके बाद संबंधित अधिकारी व कर्मियों से स्पष्टीकरण की मांग की गयी थी।

कारा महानिरीक्षक ने स्पष्टीकरण को असंतोषजनक करार देते हुए मानते हुए निलंबन की कार्रवाई की।दरअसल,पूर्व की छापामारी में भी आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुआ।ऐसे में कारा महानिरीक्ष ने माना कि उपाधीक्षक श्रीदास जेल नियमों का पालन कराने में सक्षम नहीं हैं।अपने ज्ञापांक में दिनांक 05 मार्च के आलोक में दास को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए निलंबन की अवधि में केंद्रीय कारा बक्सर में योगदान का आदेश निर्गत किया गया है।

सहायक अधीक्षक उमा शंकर शर्मा को मंडल कारा नवादा का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया

इसी आलोक में ज्ञापांक 2201 दिनांक 05 मार्च के आदेश के आलोक में कक्षपाल अजय कुमार सिंह व अभिनय कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए निलंबन की अवधि में मंडल कारा अररिया में योगदान देने का आदेश निर्गत किया है।कारा महानिरीक्षक के ज्ञापांक 2202 के अनुसार केंद्रीय कारा गया के सहायक अधीक्षक उमा शंकर शर्मा को मंडल कारा नवादा का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया।

नवादा से रामजी प्रसाद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *