उद्घाटन के दिन ही विधानसभा कैंपस में टकराई इलेक्ट्रिक बस,कुछ ही देर पहले पहुंचे थे नीतीश कुमार

पटना

बिहार विधानसभा परिसर में मंगलवार को एक बड़ा हादसा टल गया. दरअसल सूबे में मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इलेक्ट्रिक बस सेवा की शुभारंभ की और खुद भी इलेक्ट्रिक बस पर सवार होकर विधानसभा पहुंचे. इसी दौरान विधानसभा परिसर में ड्राइविंग के दौरान बस का संतुलन अचानक से बिगड़ गया और देखते ही देखते इलेक्ट्रिक बस विधानसभा कैंपस के दीवार से जा टकराई.


इस दुर्घटना में विधानसभा के भीतर का गोलंबर वाला दीवार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. हादसा उस वक्त हुआ जब गोलंबर से बस टर्न ले रहा था. इसी दौरान चालक की भारी चूक ने इस पूरी घटना को हादसे में तब्दील कर दिया. हालांकि इस दौरान किसी भी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई है लेकिन बिहार विधानसभा के अति संवेदनशील माने जाने वाले इस परिसर के अंदर हुई घटना ने बस ड्राइवर की काबिलियत और परिवहन विभाग की तैयारियों पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

जैसे ही बिहार विधानसभा के अंदर यह घटना हुई पूरे परिसर में अफरा-तफरी मच गई. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में 12 इलेक्ट्रिक बसों का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री उसी बस से विधान सभा पहुंचे. उनके साथ बस में दोनों उप मुख्यमंत्री और ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर भी मौजूद थे. बिहार विधानसभा परिसर में हुई इस घटना के बाद विपक्ष ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने बस पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज बस शुरू होते ही पहले दिन ही दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *