इस ऐतिहासिक व साहसिक कार्य के लिए उपजिलाधिकारी व इस मीडिया संस्थान नें इस विद्यालय के प्रबंधक को किया सम्मानित, जानें पूरा कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश (बलिया)

सिकन्दरपुर

तहसील क्षेत्र के कठघरा बंशीबाजार स्थित शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी शिक्षण संस्थान आर. एस. एस गुरूकुल सीनियर सेकेंडरी अकादमी द्वारा वैश्विक कोरोना महामारी के दृष्टिगत आर्थिक तंगी का दंश झेल रहें छात्र, छात्राओं व उनकें अभिभावकों को बड़ी राहत देतें हुए 16 फरवरी दिन मंगलवार को शिक्षा सत्र 2019-20 का बकाया सभी फीस को माफ करने का ऐतिहासिक फैसला लेतें हुए फीस माफी की घोषणा कर दिया था। प्रबंधक के इस फैसले के बाद एक तरफ जहां अभिभावकों को बड़ी राहत मिली वहीं विद्यालय प्रबंधन पर लगभग 34 लाख रूपये का अतिरिक्त बोझ भी आया। फीस माफी की घोषणा के बाद विद्यालय के प्रबंधक जय प्रताप सिंह गुड्डू के पास बधाई देनें वालें लोगों व अभिभावकों का तांता लगने का सिलसिला लगातार अभी तक चला आ रहा हैं। इसी क्रम मे आर. एस. एस. गुरूकुल सीनियर सेकेन्ड्री अकादमी के प्रबंधक जय प्रताप सिंह गुड्डू द्वारा फीस माफी के फैसले से प्रभावित व अभिभूत होकर उनकें हौसले को उड़ान देने के लिए 24 फरवरी दिन वुधवार को उपजिलाधिकारी अभय कुमार सिंह खबरें आजतक Live की संपादकीय टीम विद्यालय प्रबंधक जय प्रताप सिंह गुड्डू को सम्मानित करने विद्यालय परिसर मे पहुंचे।

फूल माला पहनाकर व अंगवस्त्र देकर भव्य स्वागत किया गया


कार्यक्रम की शुरूआत मे प्रबंधक व विद्यालय परिवार की तरफ से उपजिलाधिकारी व खबरें आजतक Live की संपादकीय टीम को फूल माला पहनाकर व अंगवस्त्र देकर भव्य स्वागत किया गया।स्वागत के उपरांत उपजिलाधिकारी अभय कुमार सिंह तथा खबरें आजतक Live के संपादक विनोद कुमार गुप्ता व उप संपादक संतोष शर्मा नें संयुक्त रूप से विद्यालय के प्रबंधक जय प्रताप सिंह गुड्डू को फूल माला पहनाकर व प्रशस्ति पत्र देकर अंगवस्त्र से सम्मानित किया।
कार्यक्रम को संबोधित करतें हुए उपजिलाधिकारी अभय कुमार सिंह ने कहा कि वैश्विक कोरोना वायरस के चलते हर व्यक्ति आर्थिक तंगी को लेकर बहुत परेशान है। ऐसी परिस्थितियों में विद्यालय प्रबंधक द्वारा छात्र व छात्राओं की फीस माफ कर जय प्रताप सिंह गुड्डू ने एक बहुत ही उत्कृष्ट व सामाजिक कार्य किया है।कहा कि कोरोना वायरस महामारी मे सभी विद्यालय प्रबंधन खुद आर्थिक तंगी का सामना कर रहें है।अपने नुकसान को झेलते हुए भी विद्यालय प्रबंधन द्वारा फीस माफी की घोषणा करना अपने आप में ही इस समाज के लिए अतुलनीय योगदान है।

विद्यालय ने फीस माफी का फैसला लिया

उप जिलाधिकारी ने कहा कि अन्य शिक्षण संस्थानों को भी आर एस एस गुरुकुल सीनियर सेकेंडरी अकादमी से सीख लेकर समाज की सेवा में आगे आना चाहिए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रबंधक जय प्रताप सिंह गुड्डू नें कहा कि हर व्यक्ति कहीं ना कहीं समाज के साथ जुड़ा हुआ है। ऐसे में समाज के अंदर हो रही परेशानियों को भी दरकिनार नहीं किया जा सकता।अभिभावकों को हो रही आर्थिक दिक्कतों के दृष्टिगत ही विद्यालय ने फीस माफी का फैसला लिया।इस दौरान प्रबंधक ने कार्यक्रम में पधारे सभी लोगों का आभार भी व्यक्त किया। स्वागत कार्यक्रम के दौरान विद्यालय परिवार सहित क्षेत्र के दर्जनों वरिष्ठ व गणमान्य लोग मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page