इंटर का दाखिला 19-28 जून तक ऑनलाइन किया जाएगा आवेदन

पटना

बिहार बोर्ड ने सरकारी,गैर सरकारी,उच्च माध्यमिक विद्यालय इंटर कॉलेज गैर सरकारी डिग्री कॉलेज और डिग्री कॉलेज में इंटर दाखिला के लिए आवेदन की तिथि जारी की है।विद्यार्थी को 19 से 28 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।ओएफएसएस वेबसाइट www.ofssbihar.in पर आवेदन करना होगा।नामांकन फॉर्म भरने में कोई दिक्कत नहीं हो इसके लिए बोर्ड ने हेल्प सेंटर बनाया है।जिस का नंबर 0612-2230009 है।

मैट्रिक उत्तीर्ण छात्र आवेदन कर सकते हैं। CBSE और ICSE की दसवीं का रिजल्ट जारी होने के बाद इसके छात्र का आवेदन किया जाएगा।इस के बाद कंबाइंड मेरिट लिस्ट के आधार पर प्रथम चरण सूची जारी की जाएगी।

आवेदन फॉर्म 17 जून को अपलोड होगा वेबसाइट पर

बिहार बोर्ड की मानें तो 17 जून से आवेदन फॉर्म ofssbihar वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।आवेदन में किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए सामान आवेदन प्रपत्र एवं सामान्य सूची पत्र वेबसाइट पर 17 जून से उपलब्ध रहेगा। विद्यार्थी उसे पढ़कर आवेदन कर सकते हैं।इस में आवेदन करने की प्रक्रिया,चयन की प्रक्रिया,आवेदकों को नामांकन के लिए चयनित होने पर सूचना देने की प्रक्रिया,आरक्षण तथा अन्य जानकारी उपलब्ध रहेगा।

विभिन्न कॉलेज का कटऑफ जरूर देखें

बोर्ड द्वारा इंटर्नरमैन का 2020 का कटऑफ जारी किया जाएगा।विद्यार्थी नामांकन फॉर्म भरने से पहले संबंधित कॉलेज और स्कूल का कटऑफ देख सकते हैं।

350 रुपए ऑनलाइन आवेदन के लिए प्रत्येक विद्यार्थी को देने होंगे।बिना शुल्क आवेदन नहीं माना जाएगा पूर्ण।

मेट्रिक स्कूटनी का रिजल्ट 17 जून के बाद

मेट्रिक स्कूटनी के लिए आवेदन करने वाले परीक्षार्थियों को और जल्द ही उन्हें रिजल्ट मिल जाएगा। बोर्ड की मानें तो 17 जून के बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।मंगलवार यानी 15 जून को स्कूटी ने समाप्त हो गया है।बोर्ड ने सभी मूल्यांकन केंद्र को 17 जून तक पुनरीक्षण प्रतिवेदन को भेजने का निर्देश दे दिया है।पुनरीक्षण प्रतिवेदन हाई और सॉफ्ट कॉपी में भेजना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page