आज की बड़ी खबरें

बड़ी ख़बरें……………….

➡दिल्ली: पीएम मोदी ‘क्वाड’ सम्मेलन में होंगे शामिल, 4 देशों के संगठन ‘क्वाड’ का पहला सम्मेलन, वर्चुअल माध्यम से सम्मेलन का आयोजन, अमेरिका के राष्ट्रपति, ऑस्ट्रेलियाई पीएम, जापान के प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे, कोविड समेत साझा हित के मुद्दों पर चर्चा, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर होगी चर्चा.

➡दिल्ली: प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना, यूपी सरकार को विज्ञापन की सरकार -प्रियंका, विज्ञापन की सरकार,झूठा सारा प्रचार- प्रियंका, ‘ट्विटर पर बांटे नौकरी,युवा को किया दरकिनार’, योगीजी, ये जो पब्लिक है, सब जानती है-प्रियंका, ‘यूपी के युवाओं से 70 लाख नौकरियों का वादा था’, मगर लाखों भर्तियां खाली पड़ी हैं- प्रियंका गांधी , ‘युवाओं को भर्तियों,परिणामों,ज्वाइनिंग का इंतजार’.

➡लखनऊ: सीएम योगी का आज का कार्यक्रम, “अमृत महोत्सव” में शिरकत करेंगे सीएम, 10 बजे शहीद स्मारक काकोरी में कार्यक्रम, 11 बजे वर्चुअल संवाद करेंगे सीएम योगी.

➡लखनऊ: मिशन रोजगार को लेकर मुख्य सचिव सख्त, रोजगार के आंकड़े अपडेट न करने पर नाराज, आंकड़े अपडेट न करने वाले विभाग तलब , 15 मार्च को अपर CS और ACS ने बुलाई बैठक, शासन के आदेश के बावजूद नहीं हुआ अपडेशन.

➡लखनऊ: बसपा के पूर्व सांसद के आवास पर पहुंची लखनऊ पुलिस, दाऊद अहमद के वजीरगंज आवास पर पहुंची पुलिस, आवास पर असामाजिक तत्वों के होने की थी सूचना , पूर्व सांसद दाऊद अहमद से पुलिस कर रही पूछताछ, हरदोई की शाहाबाद सीट से बसपा सांसद थे मो. दाऊद.

➡लखनऊ: होली के त्योहार के चलते रेलवे का फैसला, यात्रियों की सुविधा के लिए रोज़ चलेगी तेजस, 25 मार्च से 5 अप्रैल तक रोज़ चलेगी तेजस एक्सप्रेस, केवल 29 मार्च, 5 अप्रैल को नहीं चलाई जाएगी ट्रेन.

➡लखनऊ: ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड का बयान, वसीम रिजवी की विवादित याचिका पर बयान, बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास का बयान, क़ुरान से एक ज़ेर ज़बर नहीं निकाला जा सकता-यासूब, किसी इमाम ने आज तक ये बात नहीं की-यासूब, किसी आयत को हटाने की नहीं की बात-यासूब, कुरान आतंकवाद की दावत देता है यह गलत है-यासूब, क़ुरान कहता है तुम्हारा दीन तुम्हारे साथ-यासूब, हमारा दीन हमारे साथ-यासूब अब्बास, इस्लाम को बदनाम किया जा रहा-यासूब अब्बास, कुरान अमन का संदेश देता है-यासूब अब्बास.

➡लखनऊ: AAP जिला पंचायत प्रत्याशियों की सूची, 2 बजे संजय सिंह जारी करेंगे सूची, प्रदेश कार्यालय पर 2 बजे बुलाई प्रेस वार्ता.

➡लखनऊ: मोहनलालगंज तहसीलदार निखिल शुक्ल सस्पेंड, मोहनलालगंज तहसीलदार निखिल पर कार्रवाई, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल, वायरल वीडियो का शासन ने लिया संज्ञान, शासन ने तहसीलदार को किया निलंबित.

➡लखनऊ: राशन के लिए दुकान के नहीं लगाना होगा चक्कर, कोटेदार की दुकान के नहीं लगाना होगा चक्कर, घर बैठे ही राशन की ले सकेंगे जानकारी, सिर्फ एक क्लिक में मिलेगी कंट्रोल की जानकारी, विभाग द्वारा तैयार किया जा रहा है एप, हाईटेक तरीके से होगा राशन का वितरण.

➡गोरखपुर: गुंडों ने वन दारोगा और वन रक्षक को पीटा, दारोगा पुष्पेंद्र, वनरक्षक उदयभान को पीटा, असलहे के नोक पर बेल्ट से बेरहमी से पीटा, पर्स और मोबाइल छीनकर फरार हुए गुंडे, गस्त के दौरान वनकर्मियों की पिटाई की गई, 6 बाइक सवार 12 गुंडों ने की पिटाई, 3 नामजद सहित 12 पर केस दर्ज, खोराबार क्षेत्र के कुष्मी जंगल का मामला.

➡फर्रुखाबाद: अनियंत्रित लोड़र चाय की दुकान में घुसा, चाय दुकानदार की मौत, 2 लोग घायल , दोनों घायल गंभीर हालत में CHC में भर्ती, थाना कमालगंज क्षेत्र के कस्बे की घटना.

➡ललितपुर: नशीला पदार्थ खिलाकर युवती से दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बनाकर कर रहा ब्लैकमेल, आरोपी कर रहा युवती से पैसे की वसूली, आरोपी के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज, तालबेहट कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡गोरखपुर: पत्नी ने पति पर कराया मुकदमा, अप्राकृतिक दुष्कर्म का केस कराया, घरेलू हिंसा का भी कराया केस, पति पर धमकी देने का भी आरोप, केस दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी, सहजनवां थाना क्षेत्र का मामला.

➡गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी ने लगाया जनता दरबार, जनता दरबार में CM ने सुनी फरियाद, दूर दूर से सैकड़ों की संख्या में आए फरियादी, मुख्यमंत्री योगी ने निस्तारण के दिए निर्देश, मंदिर स्थित हिन्दू सेवा आश्रम में लगा जनता दरबार.

➡मुरादाबाद: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का कार्यक्रम, आज प्रशिक्षण कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे अखिलेश, मंडल भर के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे अखिलेश , 2022 में जीत का मंत्र देंगे अखिलेश यादव, हर विधानसभा से 5-5 बुजुर्गों को सम्मानित करेंगे, कार्यक्रम में सपा के प्रदेश अध्यक्ष,सांसद रहेंगे मौजूद, विधायक, बड़ी तादात में कार्यकर्ता रहेंगे मौजूद, सुबह लगभग 10 बजे कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, दिल्ली रोड स्थित राही होटल में प्रशिक्षण शिविर, आज प्रशिक्षण शिविर का आखिरी दिन

➡कानपुर: भारत समाचार की खबर का असर, कब्जा कर पुलिस चौकी बनाने का मामला, अवैध रूप से बनाई चौकी से हटा कब्ज़ा, न्यू आज़ाद नगर चौकी से हटाया कब्ज़ा, बिधनू पुलिस ने चौकी को किया खाली, KDA से आवंटित जगह पर कब्ज़ा हटा.

➡शामली: महिला के साथ दुष्कर्म की कोशिश, पीड़िता ने कोतवाली पुलिस से शिकायत की, घर जाते समय 2 युवकों ने की कोशिश, गन्ने के खेत में खींचकर दुष्कर्म की कोशिश, शोर मचाने पर आरोपी युवक हुए फरार, शामली कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡शामली: पुलिस की जीप ट्रैक्टर-ट्राली से टकराई, हादसे में जीप सवार 2 पुलिसकर्मी घायल, घायलों को कराया अस्पताल में भर्ती कराया, हादसे में पुलिस की जीप हुई क्षतिग्रस्त, झिंझाना के सिकंदरपुर के पास हुआ हादसा.

➡बागपत: रमाला शुगर चीनी मिल में हवाई फायरिंग, चीनी मिल में युवक ने की हवाई फायरिंग, फायरिंग की घटना सीसीटीवी में हुई कैद, गुंडे युवक ने फायरिंग कर फैलाई दहशत, 9 मार्च की देररात की बताई जा रही घटना, पहले टोकन पाने को लेकर हुआ था विवाद, मुख्य गन्ना अधिकारी ने थाने में दी तहरीर.

➡मेरठ: जैविक खाद को लीज पर ली जमीन पर अवैध कब्जा, खाद के बजाय सब-लीज पर दे दी गयी सरकारी जमीन, मंडप मालिक ने सरकारी जमीन पर बना दी पार्किग, मामले की मेरठ कमिश्नर से की गई है शिकायत, पुराने कमेले के पास शुरू होना था कंपोस्ट प्लांट.

➡अयोध्या: जिला अस्पताल में भर्ती महिला से गैंगरेप, जिला अस्पताल में भर्ती महिला का आरोप, अस्पताल के 4 कर्मचारियों पर रेप का आरोप, पीड़ित महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, शिकायत के बाद जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, गोसाईगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली है पीड़िता.

➡देवरिया: अवैध शराब की अनोखे तरीके से तस्करी का भडाफोड़, दो वाहनों में तहखाना बनाकर कर रहे थे तस्करी, बैक लाइट मे छिपाकर रखी गयी थी अवैध शराब, 8 लाख कीमत की शराब बरामद, 2 तस्कर अरेस्ट, पुलिस ने दो वाहनों को भी किया सीज, महुआडीह और रामपुरकारखाना पुलिस ने की कार्रवाई.

➡बलिया: ट्रैफिक इंस्पेक्टर सुरेश चन्द्र दिवेदी की दबंगई , आम जनता पर वर्दी का रौब दिखाते हैं टीआई, चालान काटकर छीन लेते हैं गाड़ियों की चाभी , TI की करतूत से भड़के गाड़ी मालिक-आम जनता , TI से परेशान लोगों ने चौराहे को जाम किया, बलिया के चित्तू पांडे चौराहे का मामला.

➡शामली: गांव बधेव में गन्ना मंत्री सुरेश राणा का विरोध, ग्रामीणों ने सुरेश राणा मुर्दाबाद के लगाए नारे, कृषि कानून को लेकर नाराज है यूपी के किसान, नारे लगाते ग्रामीणों की वीडियो वायरल हुई, आदर्श मंडी थाना क्षेत्र के गांव बधेव का मामला.

➡आगरा: घर में घुसकर गुंडों ने 2 महिलाओं को पीटा, घायल महिलाओं ने थाने में दी लिखित तहरीर, घर में तोड़फोड़ का भी लगाया आरोप, बाह थाना क्षेत्र की केंजरा रोड का मामला.

➡सीतापुर: डंका बजते ही चल पड़ेगा रामादल, आज नैमिषारण्य पहुंचेगा रामादल, कल सुबह कड़क बम के साथ होगा रवाना, 15 दिनों तक रहेगी परिक्रमा मेला की धूम, देश विदेश से आएंगे श्रद्धालु, नैमिषारण्य में होगा 84 कोशी परिक्रमा मेला.

➡सीतापुर: जहर खुरानी गिरोह का शिकार हुआ युवक , गुजरात से घर लौट रहा युवक हुआ शिकार, युवक को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती.

➡सीतापुर: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कल कार्यक्रम, रेउसा क्षेत्र के गोलोक कोडर में कार्यक्रम, जन चौपाल के कार्यक्रम में होंगे शामिल.

➡ललितपुर: संदिग्घ परिस्थितियों में स्वास्थकर्मी की मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सदर कोतवाली के आजादपुरा का मामला.

➡मिर्जापुर: तेज रफ्तार बोलेरो ने 3 युवकों को रौंदा, एक युवक की मौके पर मौत, 2 गंभीर, वाराणसी ट्रामा सेंटर किया गया रेफर, अहरौरा थाना क्षेत्र के बाराढीह की घटना.

➡लखीमपुर: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का चौपाल कार्यक्रम आज, भीरा कॉलेज में चौपाल में शामिल होंगे स्वतंत्र देव, पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे स्वतंत्र देव, एमएलए रोमी इटकुटी में जोरदार स्वागत करेंगे, MLA मंजू के आवास पर भोज में भी शामिल होंगे, लखीमपुर में ही रात्रि विश्राम करेंगे स्वतंत्र देव सिंह.

➡ललितपुर: खनन कारोबारियों ने अधिकारी से की बदसलूकी, गाड़ी चढ़ाकर जान से मारने की धमकी दी, बालू का वाहन पुलिस ने किया था सीज, एक आरोपी को पुलिस ने किया था अरेस्ट, सदर कोतवाली के विधाखेत हाइवे का मामला.

➡आगरा: पानी भरने के विवाद में बुजुर्ग की पिटाई, गुंडों के हमले में बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल, घायल बुजुर्ग गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर, पिनाहट थाने के क्योरी बीच का मामला.

➡बांदा: सीएम ने जनपद दौरे के दौरान दिए निर्देश, अवैध खनन और ओवरलोडिंग रोकने के निर्देश, मंडलीय समीक्षा बैठक के दौरान कसे पंचे, शिथिलता बरतने वालों पर कार्रवाई की चेतावनी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *