आज की बड़ी खबरें—(18/2/2021)

➡दिल्ली: आज किसानों का रेल रोको अभियान , 3 नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग, संयुक्त किसान मोर्चा का रेल रोको आंदोलन, आज देशभर में रोल रोको कार्यक्रम, सभी से शांतिमयी प्रदर्शन की अपील की गई, दोपहर 12 से 4 बजे तक रेल रोको कार्यक्रम, रेलवे सुरक्षा बल की 20 कंपनियां रहेंगी तैनात।

➡लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मदरसों में भी शुरु होगी क्लास, यूपी के स्कूलों की तरह मदरसों में क्लास चलेगी, यूपी के मदरसों में 1 मार्च से शुरू होगी पढ़ाई, 1 से लेकर 5 तक की क्लास 1 मार्च से शुरू, कोरोना गाइडलाइन के तहत क्लास शुरू होंगी।

➡लखनऊ: पुलिस कमिश्नर ने समीक्षा बैठक की, थानों में लंबित विवेचनाओं की समीक्षा की, चौक, वजीरगंज,ठाकुरगंज थानों की समीक्षा।

➡लखनऊ: पुलिस पर वारंटी ने किया हमला, वारंटी को गिरफ्तार करने गई थी पुलिस टीम, परिजनों के हमले में 3 सिपाही घायल, माल थाना पुलिस वारंटी को पकड़ने गई थी, सिपाहियों का अस्पताल में कराया उपचार, वारंटी समेत 6 अभियुक्तों पर केस दर्ज, मौके से 3 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, फरार 3 अभियुक्तों के लिए टीम गठित, लखनऊ के माल थाना इलाके का मामला।

➡लखनऊ: आज सुबह 11 बजे से विधानसभा का बजट सत्र, राज्यपाल के अभिभाषण से शुरू होगा बजट सत्र, विधान मंडल का बजट सत्र हंगामेदार होगा, महंगाई समेत कई मुद्दों पर हंगामे के आसार, विभिन्न मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरेगी।

➡लखनऊ: कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक आज, आज सुबह 10 बजे से शुरू होगी बैठक।

➡लखनऊ: समाजवादी विधायक दल की बैठक आज, आज सुबह 9 बजे पार्टी कार्यालय में बैठक, विधायक साइकिलों से विधानसभा कूच करेंगे, पार्टी मुख्यालय से विधानसभा कूच करेंगे।

➡लखनऊ: 18 फरवरी से भरे जाएंगे बीएड के फॉर्म, यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए फॉर्म, 19 मई को होगी यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा, कार्यक्रम को शासन ने मंजूरी दे दी है।

➡मथुरा: कृषि कानून के विरोध में आज होगी महापंचायत , RLD उपाध्यक्ष जयंत चौधरी महापंचायत में पहुंचेंगे, मथुरा में सियासी जमीन तलाश रही है आरएलडी,किसान महापंचायत में भीड़ जुटने की संभावना, मथुरा में जयंत चौधरी की ताबड़तोड़ महापंचायतें, मगोर्रा में किसान महापंचायत की तैयारियां तेज।

➡सहारनपुर : पुलिस और बदमाशों के बीच मुठमेड़ , दोनों तरफ से जमकर हुई फायरिंग,पुलिस चेकिंग में कार से भाग रहे थे, पुलिस की गोली से घायल हुआ बदमाश,घायल बदमाश को अस्पताल में कराया भर्ती, बदमाशों से 2 पिस्टल, कारतूस बरामद, नानौता क्षेत्र के गंगनहर का मामला।

➡सहारनपुर: बाइकर्स गैंग फिर से सक्रिय , 7 दिन में 2 मोबाइल, महिला से पर्स छीना , पर्स में 2 मोबाइल, नगदी और ज्वैलरी थी, 3 अलग-अलग जगहों पर की थी वारदात, बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हुए, सीसीटीवी के बाद भी गिरफ्तारी नहीं।

➡बांदा: 26 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,नगर कोतवाली के बाकरगंज का मामला।

➡उन्नाव: 3 लड़कियां जंगल में बंधी हुई पाई गई, 2 लड़कियों की मौत, 1 की हालत गंभीर, एक की हालत बेहद गंभीर,रीजेंसी में भर्ती, परिवार के पास इलाज के लिए पैसे का अभाव, चंदा इकठ्ठा कर कराया जा रहा इलाज, दोनों लड़कियों की हत्या की आशंका है, पशुओं का चारा लेने गई थी 3 लड़कियां, मारी गई दोनों लड़कियां दलित समाज से है, पूरे घटनाक्रम के मामले में पुलिस खामोश,लड़कियों को किसने बांधा, कैसे मौत पुलिस चुप, घायल तीसरी लड़की की हालत गंभीर बनी है,हालत बिगड़ने पर तीसरी किशोरी रीजेंसी रेफर, खेत में मिले बुआ-भतीजी के शव,चचेरी बहन की हालत गंभीर,रीजेंसी रेफर,दुपट्टे से कसे थे तीनों लड़कियों के गले, आईजी पहुंची पीड़ित परिवार के घर, परिजनों, ग्रामीणों से आईजी ने की बात,आईजी ने घटनास्थल का दोबारा निरीक्षण किया, उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र में बड़ी वारदात।

✍🏽प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा-अगले पांच वर्षों में तेल और गैस के बुनियादी ढांचे के निर्माण में साढे सात लाख करोड रूपये खर्च किए जाएंगे

✍🏽पीएम मोदी ने तमिलनाडु मे रास्ट्र को समर्पित की कई परियोजनाएं, रिफाइनरी की आधारशिला भी रखी

✍🏽पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, बोले-पहले की सरकारों के चलते ऐसा हुआ

✍🏽प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि सरकार, टेक्‍नोलॉजी उद्योग को गैर-जरूरी नियमों से मुक्‍त करने के लिए काम कर रही है

✍🏽केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दूरसंचार क्षेत्र के लिए उत्‍पादन से जुडी प्रोत्‍साहन योजना को मंजूरी दी

✍🏽देश में कोविड से स्‍वस्‍थ होने की दर बढकर 97.33% हुई, अब तक करीब 92 लाख लोगों को कोविड टीके लगाए गए

✍🏽ऑस्‍ट्रेलियाई ओपन टेनिस में, राफेल नडाल एक बडे उलटफेर में स्‍टेफानोस सितसिपास से हारकर टूर्नामेंट से बाहर

✍🏽सामाजिक न्‍याय और अधिकारिता मंत्री ने भारतीय संकेत भाषा शब्‍दकोष का विमोचन किया

✍🏽सरकार देश में गतिशील शिक्षा ढांचा बनाने पर ध्‍यान केंद्रित कर रही है

✍🏽सरकार ने इंडियन ऑयल कारर्पोरेशन को किसी निजी कम्‍पनी को बेचे जाने के खबर का खण्‍डन किया

✍🏽मंत्रिमंडल ने रक्षा संबंधी खरीदारी के लिए सेना उप-प्रमुख स्‍तर से नीचे के अधिकारी को वित्‍तीय अधिकार दिए जाने को स्‍वीकृति दी

✍🏽भारत आज कोविड-19 प्रबंधन अनुभव, समाधान के शीर्ष तौर-तरीकों के बारे में कार्यशाला की मेज़बानी कर रहा है

✍🏽भारत के सीरम इंस्टीट्यूट में बने पांच लाख अस्‍सी हजार टीके अर्जेंटीना को भेजे जा रहे हैं

✍🏽भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बुधवार को कहा कि ‘रेल रोको आंदोलन’ आज दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक होगा

✍🏽प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को विश्वभारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे

✍🏽पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता कैप्टन सतीश शर्मा का निधन,3 बार अमेठी से सांसद रहे चुके और राजीव गांधी के करीबी जाने जाते थे

✍🏽डिस्ट्रिक्ट का चाइल्ड प्रोटेक्शन यूनिट अब जिला मजिस्ट्रेट के अंतर्गत करेंगे कार्य, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दी जानकारी

✍🏽1 माह में 11 बार तेल के दाम में उछाल! ‘सिलेंडर की अर्थी’ निकाल बोली AAP- अब बस भी करो मोदी सरकार

✍🏽केरल और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में आई तेजी, नियमों के पालन का आदेश

✍🏽मुंबई : कोरोना की नई लहर का खौफ, ट्रेन में सफर कर मेयर ने किया जागरुक, मास्क न पहनने वालों के खूब कटे चालान

✍🏽उत्तर प्रदेश:आजाद भारत में पहली बार महिला को मिलेगी फांसी, 7 लोगों को कुल्हाड़ी से काट डाला था शबनम ने

✍🏽महाराष्ट्र में कोरोना के 4,787 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं और 3,853 मरीज ठीक हुए हैं,जबकि 40 लोगों की मौत

✍🏽राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 101 नये मामले, महामारी से 1 की मौत

✍🏽म्यांमा के सैनिक शासन ने आश्वासन दिया कि देश में चुनाव कराए जाएंगे

✍🏽आईसीसी टेस्ट रैंकिंग जारी: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल-आईसीसी ने कल ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की। इसमें इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, बेन स्टोक्स और भारत के चेतेश्वर पुजारा को 1-1 स्थान का नुकसान हुआ। वहीं, टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत करियर की सर्वश्रेष्ठ 11वीं रैंकिंग पर पहुंच गए। उनकी रैंकिंग में 2 स्थान का सुधार हुआ। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन को ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में 1 स्थान का सुधार हुआ और वह छठे से 5वें स्थान पर पहुंच गए।

✍🏽भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता अमित शाह पश्चिम बंगाल का दौरा आज करेंगे, बीजेपी की पांचवी रथ यात्रा को रवाना करेंगे

✍🏽बंगाल-मंत्री ज़ाकिर हुसैन पर बम से हमला, गंभीर रूप से घायल

✍🏽जम्‍मू- कश्‍मीर में परियोजना क्रियान्‍वयन एजेंसियों को कौशल भारत पोर्टल पर अपलोड किए जाने के तीन दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन

✍🏽श्रीनगर मे आतंकियों ने होटल पर कि फायरिंग, घटनास्थल से कुछ ही दूर मौजूद थे 23 देशों के राजनयिक, जम्मू एयरपोर्ट से एक आतंकी अरेस्ट

✍🏽बॉम्‍बे उच्‍च न्‍यायालय ने किसान आंदोलन से जुडे टूलकिट मामले में मुम्‍बई की वकील निकिता जैकब को कल अग्रिम जमानत दे दी

✍🏽रेल मंत्री ने कहा है कि रेल द्वारा कच्‍चे माल की ढुलाई को सुनिश्चित किया जा सकता है

✍🏽व्‍यापार सुगम बनाने संबंधी सुधार करने वाले राज्‍यों की संख्‍या 15 हो गई है

✍🏽बम्बई शेयर बाजार और निफ्टी में कल गिरावट का रूख रहा।

✍🏽सर्राफा बाजार

सोना – ६७९ = ४६२२०
चांदी – १७५ = ६९९९७


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *