आज का राशिफल ( 22 अप्रैल 2021)


मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)


आज का दिन भी आपके पक्ष में रहेगा। बुद्धि विवेक में वृद्धि होंगे से पूर्व में हुई गलती की समीक्षा करेंगे आत्म ग्लानि भी होगी। परन्तु सेहत में थोड़ा उतार चढ़ाव बन सकता है। पुराने लटके कार्यो में गति आएगी। नई योजनाएं अधिक फलीभूत होंगी। सामाजिक कारणों से भी आज अधिक व्यस्त रह सकते है। सरकारी कार्य आज करना ठीक रहेगा निश्चित सफलता मिलेगी। संध्या के समय धन की आमद होने से आर्थिक स्थिति सुधरेगी। विरोधी आज शांत रहेंगे। पारिवारिक वातावरण आज स्थिर रहेगा।

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)


आपका आज का दिन भी विषम परिस्थिति वाला रहेगा। दिन भर किसी न किसी कारण से क्रोध वाले प्रसंग बनेंगे। आज आपके वाणी अथवा व्यवहार से किसी का अहित भी हो सकता है। कार्यो में असफलता मिलने से क्रोध अधिक रहेगा। आज परिजन अथवा अधिकारी आपके खिलाफ कोई कठोर निर्णय ले सकते है। अनिर्णय की स्थिति रहने के कारण आज कोई महत्त्वपूर्ण कार्य हाथ में ना लें। धन की आमद प्रयास करने पर आवश्यकता अनुसार हो जाएगी। सेहत में छोटे मोटे विकार लगे रहेंगे।

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)


आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा। दिन के पूर्वार्ध में कार्य क्षेत्र पर बेहतर वातावरण मिलने से धन लाभ होगा। इसके बाद का समय गलत निर्णय लेने से हानिकर भी हो सकता है। पैसे बचने का प्रयास करेंगे लेकिन आकस्मिक खर्च पर नियंत्रण नहीं रहने से आर्थिक समस्या बन सकती है। परिजनों का सहयोग बराबर मिलते रहने से मानसिक रूप से शान्ति रहेगी। मित्रो का भी साथ मिलेगा। यात्रा के प्रसंग बनेंगे संभव हो तो टालना बेहतर रहेगा खर्च करने के बाद भी कोई लाभ नही होगा।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)


आज का दिन मिला-जुला फल देगा। आज मानसिकता कम में ही संतोष करने वाली रहेगी। दिन के पूर्वार्ध में स्वास्थ्य सम्बंधित शिकायते भी रह सकती है। आलस्य के कारण कार्य में मन नहीं लगेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य रहेगा। आकस्मिक यात्रा करनी पड़ सकती है। वाहन अथवा उपकरण से चोट आदि का भय है सावधान रहें। परिजनो के साथ भी आज कम ही जमेगी। आध्यात्म से जुड़ें मानसिक शांति मिलेगी। पुरानी परेशानियों को छोड़ सेहत लगभग सामान्य ही रहेगी।

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)


आज का दिन आपके लिये शुभ फल प्रदान करेगा। आज के दिन आपका लक्ष्य मुख्य रूप से भौतिक संसाधनों में वृद्धि करना रहेगा। इसमें काफी हद तक सफलता भी मिल जायेगी। भागीदारी के कार्य आज सावधानी से करें छल होने का भय है। मध्यान तक आयवश्यक कार्य पूर्ण कर लें लसके बाद थोड़ा व्यवधान आ सकता है। यात्रा लाभदायीं रहेगी। मित्र परिचितों के साथ आनंददायक समय बितायेंगे। सेहत पुरानी किसी व्याधि को छोड़ ठीक ठाक ही रहेगी।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)


आज का दिन आपकी आशाओं के विपरीत रहने वाला है। रिश्तों को आज अहमियत दे अन्यथा व्यर्थ में अशान्ति बढ़ेगी। आज आपके सोचे काम मे विलाम्ब अथवा हानि होने के योग बन रहे है सोच समझ कर ही निर्णय लें। उधारी के व्यवहारों के कारण भी आज परेशान रहेंगे। धन की कमी अनुभव होगी। नए कार्यो के प्रस्ताव अभी रोके रखें। बीमारी पर भी खर्च हो सकता है। नकारात्मक सोच से बचे। प्रेम प्रसंगों में आज दूरी बनाए अन्यथा मन दुःख के प्रसंग बनेंगे।
सेहत में कुछ ना कुछ विकार बन सकता है।

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)


आज का दिन भी आपके लिए अनुकूल रहेगा। आज आप मेल जोल का व्यवहार रखेंगे। आज के दिन सामाजिक अथवा मांगलिक कार्यक्रमो के कारण व्यस्तता अधिक रहेगी। कार्य क्षेत्र से भी आज धन का आगमन होगा। फिजूल खर्च भी लगे रहेंगे जिन पर अंकुश रखे। विपरीत लिंगीय से आज आकस्मिक लाभ हो सकता है नजदीकियां भी बढ़ेंगी। उपहार सम्मान मिलेगा। सेहत को लेकर सतर्क रहें अकस्मात खराब हो सकती है।

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)


आपका आज का दिन मिश्रित फल प्रदान करेगा। मध्यान तक का समय उदासीनता से भरा रहेगा। सम्पति अथवा अहम को लेकर कोई विवाद बढ़ने से परिवार में तना-तनी रहेगी। कार्य क्षेत्र पर भी आज उदासीनता छायी रहेगी। लाभ के अवसर मिलते हुए भी लापरवाही के कारण हाथ से निकल सकते है। किसी परिजन के स्वास्थ्य में अचानक खराबी आने से समय एवं धन व्यर्थ होगा। आज हर क्षेत्र पर विवेक एवं संयम का परिचय दें तो।स्थिति में सुधार आ सकता है। अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा।

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)


आज के दिन आप बीते कुछ दिनों की तुलना में राहत अनुभव करेंगे आज धर्म कर्म के प्रति विशेष लगाव रहेगा। गूढ़ विषयो को जानने में अधिक रुचि लेंगे। नास्तिक लोग भी आज चमत्कारिक रूप से धर्म का पालन करते दिखेंगे। विद्यार्थी वर्ग आज पढाई में ध्यान लगाएंगे परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कार्य व्यवसाय के लिए आज का दिन सामान्य ही रहेगा। धन की आमद जरूर होगी लेकिन लाभ खर्च बराबर रहेंगे। परिवार में थोड़ी नोक-झोंक हो सकती है। सेहत में सुधार रहेगा।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)


आज के दिन आप शारीरिक एवं मानसिक रूप से अस्वस्थ्य रहेंगे। शरीर में दर्द की शिकायत रह सकती है जिसके कारण कार्य में भी थोड़ा व्यधान पड़ सकता है। धन की आमद ले देकर हो जाएगी लेकिन बचत करना आज संभव नही आज घर एवं बाहर के कार्यो की अधिकता रहेगी। मध्यान के बाद अत्यन्त थकान रहेगी। परिजनों के किन्ही अंदरूनी विषयो पर मतभेद भी रह सकता है। धन लाभ से खर्च अधिक रहेंगे। शांति से दिन व्यतीत करें।

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)


आज का दिन भी लाभदायक रहेगा। काम साढ़े को लेकर गंभीर रहेंगे फिर भी आज हानि लाभ की ज्यादा परवाह नही करेंगे। आज आप निश्चिन्त होकर दिनचर्या बितायेंगे। कार्य क्षेत्र पर सहयोगी वातावरण रहने से आशा से अधिक लाभ कमा सकते है। व्यवहार में मधुरता रखने से अटके काम बना सकते है। बड़े लोगो की दया दृष्टि रहने से अपनी बात मनवा लेंगे। परिजनों के साथ भी आज मित्र की तरह व्यवहार करने से आनंद की प्राप्ति होगी। सेहत में कुछ समय के लिये अकस्मात नरमी आएगी।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)


आज का दिन भी कल की ही भांति सुख-शांति से व्यतीत करेंगे। स्वास्थ्य आज सर्दी जुखाम के कारण नरम रह सकता है फिर भी आपकी दिनचर्या पर इसका विशेष असर नहीं पड़ेगा। नौकरी व्यवसाय में आज आपके कार्य की प्रशंसा होगी। धन लाभ के कोई भी अवसर आज नहीं चूकेंगे पुराने रुके धन प्राप्ति की संभावना सुबह से रहेगी इसके शाम तक मिलने की संभावना है। दाम्पत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी। पत्नी संतान के साथ आज अच्छी पटेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *