अवार्ड विनिंग फ़िल्म मेकर हैदर काज़मी की फ़िल्म ‘चुहिया’ की शूटिंग 30 जनवरी से..

अवार्ड विनिंग फ़िल्म मेकर हैदर काज़मी की फ़िल्म ‘चुहिया’ की शूटिंग 30 जनवरी से..

बिहार (पटना)भारत में एजुकेशन सिस्‍टम,कास्‍ट सिस्‍टम और जेंडर इनइक्‍वालिटी जैसे मुद्दों को उभारने वाले सब्जेक्ट्स के साथ अवार्ड विनिंग फ़िल्म मेकर्स हैदर काजमी एक फ़िल्म बना रहे हैं,जिसका नाम ‘चुहिया’ है।फ़िल्म की शूटिंग 30 जनवरी से शुरू होगी।शूटिंग बिहार के जहानाबाद पाली में की जायेगी।इसकी जानकारी खुद हैदर काजमी ने पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी।संवाददाता सम्मेलन को अनुपमा प्रकाश और अमन श्लोक ने भी संबोधित किया।

बिहार में फ़िल्म सिटी नहीं है और सरकार इसको लेकर उदासीन है

उन्होंने कहा कि बिहार में फिल्मों का माहौल नहीं है।यहां फ़िल्म सिटी नहीं है और सरकार इसको लेकर उदासीन है। मैं बीते 10 सालों से यहां फ़िल्म सिटी की मांग कर रहा हूँ।इस के अलावा बिहार में फिल्मों को सब्सिडी भी नहीं मिलती,जिस वजह से फिल्मों के मामले में बिहार पिछड़ गया है।आज यूपी और झारखंड में सरकार फिल्मों को सब्सिडी दे रही है।जिस से वहां छोटी से बड़ी फिल्मों की शूटिंग होती है।मैं खुद भी बिहार से हूं,इसलिए दुख होता है कि हमारे प्रदेश में कलाकारों के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही है।इसलिए मैंने खुद यहां फ़िल्म संस्कृति के विकास के लिए अपनी टीम के साथ आया हूँ।आगे भी मेरी कोशिश होगी कि यहां के कलाकारों के लिए कुछ न कुछ करता हूं।

यह फ़िल्म बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ मुहिम को भी आत्मसात करती है

फ़िल्म को लेकर हैदर काजमी ने बताया कि फ़िल्म ‘चुहिया’ का निर्माण हैदर काजमी फिल्‍म्‍स के साथ एएससी डिजिटल प्रा. लि. प्रस्‍तुति में किया जा रहा है।फ़िल्म की केंद्रीय भूमिका में अनुपमा प्रकाश हैं,जो ‘चुहिया’ के किरदार में नज़र आएंगी। मैं खुद भी फ़िल्म के एक किरदार में हूं।जबकि पिपली लाइव में नत्था के किरदार से प्रसिद्ध हुए एक बेहतरीन अभिनेता ओमकार दास मानिकपुरी भी इस फ़िल्म में हैं।उनके अलावा अनिल यादव,अरूण कुमार,अक्षय वर्मा,अली खान,शर्मिला डे, सौरभ कुमार,अहद काजमी मुख्‍य भूमिका में हैं।हमारी फ़िल्म बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ मुहिम को भी आत्मसात करती है। हम एक बेहतरीन फ़िल्म बना रहे हैं।ये भी इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल में जायेगी।उसके बाद इसको हम ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करेंगे।

हैदर काजमी की पिछली फिल्म ‘जिहाद’ थी.

उन्होंने बताया कि फ़िल्म ‘चुहिया’ के प्रोड्यूसर अनिस काजमी और डायरेक्‍टर हैदर काजमी हैं।फिल्‍म को को–प्रोड्यूस प्रीति राव कृष्‍णा ने किया है।फिल्‍म में म्‍यूजिक अमन के श्‍लोक का है और पीआरओ रंजन सिन्‍हा हैं।आपको बता दें कि हैदर काजमी की पिछली फिल्म ‘जिहाद’ थी।जिसे कांस समेत दर्जन भर फ़िल्म से ज्यादा फ़िल्म फेस्टिवल में विभिन्न कैटेगरी में अवार्ड मिल चुके हैं।इसके अलावा उन्‍होंने बैंडिट शकुंतला को भी डायरेक्‍ट किया है।

खबरें आस पास के….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page